CGHS (सेंट्रल गर्वमेंट हेल्थ स्किम) स्कीम से जुड़ा पारस HEC हॉस्पिटल रांची

0
24

Ranchi: झारखण्ड का विश्वसनीय अस्पताल पारस HEC हॉस्पिटल, रांची अब सीजीएचएस (CGHS) से जुड़ गया है. अब सीजीएचएस (सेंट्रल गर्वमेंट हेल्थ स्किम) से जुड़े किसी भी मरीज का इलाज पारस HEC हॉस्पिटल में हो सकेगा.

सेंट्रल गर्वमेंट हेल्थ स्किम से जुड़े मरीज उठा सकते हैं फायदा

रिजनल डाइरेक्टर डॉ. सुहास अराध्ये ने कहा, “मुझे काफी गर्व हो रहा हैं यह बोलते हुवे की पारस HEC हॉस्पिटल अब सेंट्रल गर्वमेंट हेल्थ स्किम के अंतर्गत चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध करवाएगी. साथ में ही झारखंड राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए भी सीजीएचएस दरों की सुविधा दी जा रही है इस स्वीम के द्वारा अब केंद्र सरकार और झारखण्ड सरकार के कर्मचारी CGHS दरों पे सेवा उठा पाएंगे.”

गवर्नमेंट एंप्लॉय इलाज के लिए नहीं जाना पड़ेगा अब रांची से बाहर

पारस हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ संजय कुमार ने बताया, “हमें हर्ष हैं की सेंट्रल गर्वमेंट हेल्थ स्किम की सुविधाये हम पारस HEC हॉस्पिटल में उपलब्ध करा पाए हैं. ज्यादा से ज्यादा मरीजों को इससे फायदा मिले यही हमारी कोशिश रहेगी. झारखण्ड में बहुत कम अस्पताल हैं जो सीजीएचएस से जुड़े हैं, और अब पारस HEC हॉस्पिटल, रांची के सीजीएचएस से जुड़ने से मरीजों को विश्वस्तरीय स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए अन्य शहरों में जाना नहीं पड़ेगा. इससे मरीजों का समय और संसाधन दोनों बचेगा.”

पारस HEC हॉस्पिटल, रांची के फैसिलिटी डायरेक्टर डॉ नीतेश कुमार ने कहा, “अब तक पारस HEC अस्पताल, Ranchi में एक ही स्थान पर सभी विभाग के फुल टाइम चिकित्सक एवं अत्याधुनिक तकनीक की सुविधाएं हैं. हमारे पास अच्छी आपातकालीन सुविधा, उच्च योग्य और अनुभवी डॉक्टरों के साथ अत्याधुनिक ICU चिकित्सा केंद्र हैं एक ही काम्प्लेक्स में विश्वस्तरीय ऑपरेशन थियेटर होने से इन्फेक्शन कंट्रोल, टीम वर्क केयर मिलना इस अस्पताल के बारे में लोगो में विश्वनीयता पैदा कर रही हैं. पिछले माह ही हम लोगो ने पारस ब्लिस की सुरुआत की जिसमे गर्भवती महिलाओ के लिए आनंददायक एवं उच्च स्तरीय चिकित्सा सुविधा प्रदान की जा रही है.”

Leave a Reply