WhatsApp Status Download कैसे करें, छिपे हुए फोल्‍डर को करें अनहाइड

0
10
WhatsApp Status Download कैसे करें, छिपे हुए फोल्‍डर को करें अनहाइड
WhatsApp Status Download कैसे करें, छिपे हुए फोल्‍डर को करें अनहाइड

फोन के WhatsApp पर रोज बहुत सारे फोटो, वीडियो और मैसेजेज आते हैं. अच्‍छा लगता है. इन्‍हें हर कोई आसानी से स्‍टोर या शेयर कर सकता हूं. लेकिन अब मैं WhatsApp Status Download भी कर सकती हूं और इन्‍हें भी स्‍टोर और शेयर कर सकती हूं. यह कैसे संभव है यही मैं बताउंगी.

WhatsApp बेहद ही कमाल का ऐप है. इसने हमारी लाइफ को बहुत आसान कर दी है. WhatsApp यूजर्स की सहूलियत के लिए कंपनी नए-नए फीचर्स को रोल आउट करती रहती है.

लास्‍ट इयर कंपनी ने WhatsApp Status फीचर को जारी किया था. व्हाट्सऐप स्टेटस फीचर को आए तकरीबन एक साल बीत चुका है, लेकिन अभी तक इस फीचर की धूम बरकरार है. इस फीचर को यूजर काफी पसंद करते हैं.

WhatsApp Status 24 घंटे बाद अपने आप हट जाता है. स्टेटस में फोटो या वीडियो को आसानी से पोस्ट किया जा सकता है. केवल WhatsApp में ही नहीं, Facebook और Instagram ऐप में भी स्टेटस फीचर मौजूद है. Whatsapp पर हर दिन लाखों वीडियो स्टेटस पोस्ट किए जाते हैं.

दोस्तों और करीबी लोगों द्वारा डाले गए स्टेटस को देखने के बाद आपको कभी ना कभी ऐसा जरूर लगा होगा कि काश मैं WhatsApp Status में नजर आ रहे फोटो या वीडियो को डाउनलोड कर पाता.

आज मैं आपको ऐसे ही कुछ जरूरी स्टेप्स के बारे में बताने जा रही हूं. इस तरीके को इस्तेमाल करके आप पसंदीदा WhatsApp Status को चुटकियों में डाउनलोड कर पाएंगे.

छिपे हुए फोल्डर को ऐसे करें अनहाइड

पसंदीदा WhatsApp स्टेटस को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको फोन में छिपे .statuses फोल्डर को अनहाइड करना होगा. आप शायद इस बात से वाकिफ नहीं होंगे कि आप जब भी किसी Whatsapp स्टेटस पर क्लिक करते हैं वह अपने आप फोन में छिपे इस फोल्डर में स्टोर हो जाता है.

  • अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर इस हिडन फोल्डर से वीडियो या पसंदीदा फोटो को कैसे निकालें.
  • कॉपीराइट की समस्या से बचने के लिए स्टेटस गैलरी में सेव नहीं होता. .statuses फोल्डर को अनहाइड करने के लिए हैंडसट को रीबूट या आईओएस डिवाइस को जेलब्रेक करने की जरूरत नहीं है.
  • File Manager के मेन्यू बार में जाएं, यहां आपको सेटिंग्स का विकल्प दिखाई देगा.
  • Settings पर क्लिक करने के बाद आपको Unhide Files का ऑप्शन दिखाई देगा.
  • इस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद फाइल मैनेजर में मौजूद WhatsApp फोल्डर में जाएं.
  • यहां आपको Media फोल्डर में जाना है.
  • मीडिया फोल्डर में आपको .statuses नाम का हिडन फोल्डर दिखाई देने लगेगा. इसी फोल्डर में स्टेटस वाले फोटो एवं वीडियो स्टोर मिलेंगे.

कई ऐप्स भी हैं मौजद

पसंदीदा व्हाट्सऐप स्टेटस को डाउनलोड करने के लिए कई ऐप्स भी मौजूद हैं. इन ऐप्स को WhatsApp द्वारा लॉन्च नहीं किया गया है, ये थर्ड पार्टी ऐप्स हैं; Google Play Store से इन थर्ड पार्टी ऐप्स को आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है. ये थर्ड पार्टी ऐप्स यूजर डेटा को लेकर कितने सुरक्षित हैं, हम इस बात की पुष्टि नहीं किया जा सकता है. इसलिए मैं आपको ऊपर बताए गए स्टेप को फॉलो करने की ही सलाह दूंगी.

Leave a Reply