यास चक्रवात से झारखंड में व्‍यापक असर का अनुमान, आपदा प्रबंधन मंत्री ने प्रधान सचिव को दिये खास निर्देश

by

Ranchi: यास चक्रवात का झारखंड में 25 मई से व्‍यापक प्रभाव पड़ने वाला है. इसे लेकर मौसम विज्ञान केंद्र रांची की ओर से 23 मई को ही ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसके पहले ही झारखंड सरकार के कृषि मंत्री ने तत्‍पराता दिखाते हुए अधिकारियों के साथ यास साइक्‍लोन से निपटने की तैयारी में जुट गए हैं. उसके बाद झारखंड के आपदा प्रबंधन मंत्री भी हरकत में आ गए हैं. चक्रवात आने के पहले आपदा प्रबंधन मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता ने प्रधान सचिव को साइक्‍लोन से निपटने के लिए निर्देश जारी किया है. इसके लिए उन्‍होंने अधिकारी के नाम पत्र लिखा है.

पत्र के माध्यम से निर्देश दिया गया है कि पूर्वी सिंहभूम समेत पूरे राज्य में साइक्‍लोन को लेकर विशेष सतर्कता बरती जाये. बन्ना गुप्ता ने कहा है कि 26 से 28 मई के दौरान राज्य में साइक्लोन का विशेष प्रभाव रहने का अनुमान लगाया गया है जिसको लेकर विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत हैं. इस दौरान उन्होंने बिजली आपूर्ति,पेयजल आपूर्ति समेत अन्य चीजों की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है ताकि जानमाल की रक्षा हो सके.

Read Also  रूपा तिर्की की मां ने न्‍याय के लिए राज्यपाल से लगाई गुहार, पत्र में कहा- बेटी की मौत की सीबीआई जांच हो

उन्होंने कहा कि राज्य में एनडीआरएफ की टीम को भी एक्टिव रहने का निर्देश दिया गया है, साथ ही उन्होंने तटीय क्षेत्रों में रहने वाले लोगों से भी अपील की है कि इस साइक्लोन के दरम्यान सावधानी बरतें.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.