Yamaha E-Vino इलेक्ट्रिक स्कूटर 2023 नया एडिशन, 3 घंटे में बैटरी फुल चार्ज

Yamaha ने लो स्‍पीड स्‍कूटर E-Vino की घोषणा जापान में कर दी है. यह पहले से ही बेहतर फीचर्स और कई कलर ऑप्‍शन के साथ आता है. यह फिलहाल जापान में उपलब्‍ध है और नया एडिशन भी केवल जापान में ही मिलेगा. खास बात यह है कि नए Yamaha E-Vino इलेक्ट्रिक स्कूटर 2023 एडिशन में नए फीचर्स और पहले से ज्‍यादा कलर ऑप्‍शन का च्‍वायस मिलेगा.

30 सितंबर को लॉंच होगा Yamaha E-Vino इलेक्ट्रिक स्कूटर 2023 एडिशन

Gizmochina के अनुसार, Yamaha का नया E-Vino इलेक्ट्रिक स्कूटर Vino स्कूटर पर आधारित है, जो जापान में बेहद लोकप्रिय स्कूटर है, जिसका एक कारण इसकी उपयोगिता है. जापान में इस ई-स्कूटर को ¥314,600 (लगभग 1.80 लाख रुपये) में बेचा जाएगा और यह देश में 30 सितंबर से उपलब्ध होगा.

तीन घंटे में फुल चार्ज होती है बैटरी

नए मॉडल की चौड़ाई पहले वाले मॉडल के समान ही है, लेकिन इस बार रेंज को बढ़ा दिया गया है. ई-स्कूटर में 12.2Ah क्षमता की बैटरी मिलती है, जिसकी बदौलत यह सिंगल चार्ज में 32 km की दूसरी तय कर सकता है. इस रेंज के साथ यह शहरों में छोटी दूरी तय करने के लिए या डेली कम्यूट के लिए ठीक ऑप्शन है. ई-स्कूटर का वजन 68 किलोग्राम है. बैटरी पैक को कथित तौर पर तीन घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है.

E-Vino में 7.8Nm का पीक टार्क जनरेट करने में सक्षम 1.2kW AC सिंक्रोनस मोटर मिलती है. स्पीड के बारे में जनकारी उपलब्ध नहीं है, लेकिन रिपोर्ट के अनुसार, नए मॉडल में अपने पूर्ववर्ती की तुलना में अधिक स्पीड होने की उम्मीद है.

ई-वीनो 2023 मॉडल पर पेश किया गया नया कलरवे इसके डिजाइन को और खूबसूरत बनाता है. इसमें एक सायन और व्हाइट कलर ऑप्शन के साथ-साथ एक व्हाइट और ब्लैक ऑप्शन भी मिलता है।

Categories Bike

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.