Take a fresh look at your lifestyle.

वेलेंटाइन वीक सेलिब्रेशन के लिए दुनिया के बेहतरीन रोमांटिक प्‍लेसेस

0 17

Valentine Day 2020: अब कौन वेलेंटाइन डे मनाता है, अब तो सब वेलेंटाइन वीक (Valentine week 2020) सेलिब्रेट करते हैं. इसके लिए खास प्‍लानिंग की जरूरत होती है. ताकि इसका हर एक लम्‍हा सालों के लिए यादगार बन जाये.

आप भी इस वेलेंटाइन (Valentine Day) को स्पेशल बनाना चाहते होंगे. तो चलिए हम यहां ऐसे ही कुछ रोमांटिक जगहों की बातें शेयर करते हैं. इन खास जगहों पर घूमकर आप अपने और अपने पार्टनर के इस साल के वैलेंटाइन (Valentine Day 2020) को और भी खास बना सकते हैं. तो आइए जानते हैं इन खूबसूरत प्लेसेस के बारे में…

बाली, इंडोनेशिया (Bali, Indonesia)

इंडोनेशिया का बाली कपल्स के रोमांस के लिए बेस्ट प्लेसेस में से एक है. बाली में आप अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक वैलेंटाइन वीक सेलिब्रेट कर सकते हैं. अपने पलों को और भी खास बनाने के लिए आप यहां समुद्र के किनारे बजट में निजी विला लेकर रह सकते हैं.

एफिल टॉवर, पेरिस (Eiffel Tower, Paris)

पेरिस का ‘एफिल टॉवर’ दुनिया की सबसे रोमांटिक जगहों में से एक माना जाता है. वैलेंटाइन पर आप यहां रोमांटिक मौसम के साथ कई खूबसूरत जगहों का भी लुत्फ उठा सकते हैं.

यांगशुओ, चीन (Yangshuo, China)

यांगशुओ में आपको रोमांटिक वादियों, पहाड़ों और नदियों के नजारे देखने को मिलेंगे. अपना यहां आकर अपने वेलेंटाइन को और भी खास बना सकते हैं.

हवाई, अमेरिका (Hawaii, America)

प्राकृतिक सौंदर्य और समुद्री लहरों वाला अमेरिका का हवाई आपके वैलेंटाइन के लिए बेस्ट प्लेस साबित हो सकता है. आप यहां अपने पार्टनर के साथ हसीन पलों को बिता सकते हैं.

वेनिस, इटली (Venice, Italy)

वेनिस चारों तरफ पानी से घिरा हुआ है जो कि कपल्स के लिए सबसे बेस्ट प्लेस माना जाता है. ऐतिहासिक इमारतों, खूबसूरत नहरों और शानदार पुलों से लैस इस शहर में आप अपने पार्टनर के साथ अपना वैलेंटाइन सेलिब्रेट कर उसे और भी खास बना सकते हैं.

अलहम्ब्रा, स्पेन (Alhambra, Spain)

अगर आपको प्राकृतिक सुंदरता भाती है तो आप इस साल वैलेंटाइन पर स्पेन के अलहम्ब्रा जाने का प्लान जरूर बनाएं. यहां आप अपने पार्टनर के साथ यादगार पलों को बिताने के साथ ही खूबसूरत वादियों का भी लुत्फ उठा सकते हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.