विश्व हिन्दू महासभा के नेता की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या

by

Lucknow: एक ओर जहां योगी आदित्यनाथ सूबे में कानून व्यवस्था को लेकर बड़े-बड़े दावे कर रहे हैं, वहीं राजधानी लखनऊ के हालात तो कुछ और ही हकीकत बयां कर रहे हैं. प्रदेश में बदमाशों के हौसले किस कदर बुलंद हैं, इस बात का अंदाजा ऐसे लगाया जा सकता है कि राजधानी के सबसे पॉश इलाके हजरतगंज में एक और हिंदूवादी नेता की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई. मॉर्निंग वॉक के लिए निकले विश्व हिंदू महासभा के अध्यक्ष रंजीत बच्चन की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी. इससे पहले बीते साल हिंदूवादी नेता और हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी.

समाजवादी पार्टी ने सरकार से मांगा इस्‍तीफा

हमलावरों ने रंजीत के सिर पर गोलियां मारी. दिनदहाड़े घटी इस घटना से इलाके में सनसनी मच गई है. इस हमले में रंजीत के भाई को भी गोली लगी है. रंजीत के भाई को हाथ में गोली लगी, जिसके कारण उनका भाई घायल हो गया है. घायल हालात में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

रंजीत गोरखपुर के रहने वाले थे और यहां ओसीआर बिल्डिंग के बी-ब्लाक में रहते थे. इससे पहले रंजीत समाजवादी पार्टी के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम किया करते थे. वहीं मौके से हत्या के आरोपी फरार हो गए हैं. पुलिस की 6 टीम और क्राइम ब्रांच हत्यारे को पकड़ने के लिए जुट गई हैं. मामले में डीसीपी सेंट्रल दिनेश सिंह का कहना है कि पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है. जल्दी ही आरोपियों को पकड़ा जाएगा.

वहीं इस मामले में समाजवादी पार्टी ने योगी सरकार पर निशाना साधा है. समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर कहा है, ‘लखनऊ में दिनदहाड़े हिंदू महासभा के अध्यक्ष की हत्या से आम जनमानस में दहशत! उत्तर प्रदेश में सरकार और पुलिस का इकबाल खत्म हो गया है! निकम्मी सरकार तत्काल इस्तीफा दे.’

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.