वर्ल्‍ड कप: सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए पाकिस्तान को बनाने होंगे 228 रन

by

Leads: शाहीन अफरीदी के नेतृत्व में पाकिस्तान के गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद भी अफगानिस्तान शनिवार को हेडिंग्ले मैदान पर खेले जा आईसीसी वर्ल्‍ड कप-2019 के मैच में पाकिस्तान के सामने 228 रनों का लक्ष्य रखने में सफल रही.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली अफगानिस्तान के लिए शुरुआत में 200 के पार जाना मुश्किल लग रहा था लेकिन उसने पूरे 50 ओवर खेले और नौ विकेट खोकर 227 रन बनाए.

अफरीदी ने एक बार फिर बेहतरीन गेंदबाजी की और 10 ओवरों में 47 रन देकर चार विकेट लिए. इमाद वसीम ने 10 ओवरों में 48 रन दिए और दो सफलताएं अर्जित कीं. वहाब रियाज ने आठ ओवरों में 29 रन खर्च कर दो विकेट लिए. शादाब खान को एक विकेट मिला. मोहम्मद आमिर और मोहम्मद हफीज हालांकि विकेट नहीं ले पाए.

अफगानी कप्तान गुलबदीन तेजी से रन बनाने की जुगत में थे लेकिन अफरीदी ने पांचवें ओवर की चौथी गेंद पर उनकी 15 रनों की पारी का अंत कर दिया जिसमें तीन चौके शामिल थे. अगली ही गेंद पर अफरीदी ने हसमातुल्लाह शाहिदी को बिना खाता खोले पवेलियन भेज अफगानिस्तान का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 27 रन कर दिया.

दूसरे सलामी बल्लेबाज रहमत शाह सही बल्लेबाजी कर रहे थे. वह हालांकि इमाद वसीम की फिरकी में फंस कर 57 के कुल स्कोर पर आउट हुए. उन्होंने 43 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 35 रन बनाए हैं.

इकराम अली खिल इस मैच में ऊपर बल्लेबाजी करने और उन्होंने असगर अफगानी के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी की. असगर अपने अर्धशतक की ओर बढ़ रहे थे. उन्होंने लेग स्पिनर शादाब खान पर बड़ा शॉट खेलना चाहा लेकिन बोल्ड हो गए. यहां टीम का स्कोर 121 था. चार रन बाद इमाद ने इकराम की 24 रनों की पारी का अंत पर अफगानिस्तान को पांचवां झटका दिया.

मध्य के ओवरों में गेद थामने वाले वहाब रियाज ने मोहम्मद नबी (16) को आउट कर अफगानिस्तान को एक और बड़ा झटका दिया. नबी का विकेट 167 के कुल स्कोर पर गिरा.

नाजीबुल्लाह जादरान ने अंत में संघर्ष किया. वह भी हालांकि अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए और अफरीजी ने 202 के कुल स्कोर पर उनको पवेलियन भेज दिया. उन्होंने 54 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 42 रन बनाए.

राशिद खान (6) और हामिद हसन (1) जल्दी आउट हो गए. सामिउल्लह शेनवारी ने नाबाद 19 रन बना अफगानिस्तान को 227 का स्कोर दिया. उनके साथ मुजीब उर रहमान सात रन बनाकर नाबाद लौटे.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.