Take a fresh look at your lifestyle.

मंत्री बनने के साथ रामचंद्र सहिस का आजसू में बढ़ा कद, सुदेश-चंद्रप्रकाश ने दी शुभकामनाएं

0

Ranchi: झारखंड में जुगसलाई से आजसू के विधायक रामचंद्र सहिस को रघुवर दास की सरकार में नया मंत्री बनाया गया है. आज शाम पांच बजे राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने उन्हें राजभवन स्थित बिरसा मंडप में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

इस मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास, आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो, आजसू सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी समेत कई मंत्री और नेता मौजूद थे. बड़ी संख्या में आजसू का के कार्यकर्ता भी पहुंचे थे.

मंत्री पद की शपथ लेने के बाद रामचंद्र सहिस ने मीडिया से कहा है कि रघुवर दास के नेतृत्व में वे अपनी जिम्मेदारी का बखूबी निर्वहन करेंगे. उन्होंने कहा कि व जमीन और जनता से जुड़े रहे हैं. लिहाजा जनता के हितों में काम करते रहेंगे. हालांकि कार्यकाल छोटा होगा, लेकिन चंद्रप्रकाश चौधरी के कार्यों को आगे बढ़ाने की हर संभव कोशिश करूंगा.

आजसू के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने पार्टी के विधायक रामचंद्र सहिस को सरकार में नया मंत्री बनाए जाने पर बधाई दी है. राजनीतिक जीवन में एक जुझारू नेता के तौर पर सहिस जी की पहचान रही है. सहिस अपनी जिम्मेदारियों का पूरी निष्ठा और लगन से निर्हवन करेंग, विश्वास है.

उन्‍होंने कहा ‘वे जनता के विषयों को सरकार में रखने और कार्य योजनाओं को मूर्त रूप देने में सक्षम होंगे. विधायक रहते हुए उन्होंने जनहित के मुद्दों से कभी समझोता नहीं किया और सड़क से सदन तक सदैव संघर्षरत रहें हैं. सहिस जी को मेरी शुभकामनायें.

गिरिडीह से आजसू के सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने कहा है कि रामचंद्र सहिस की जवाबदेही बढ़ी है. लेकिन हमें पूरा भरोसा है कि इसे निभाने में वे सफल होंगे. आजसू पार्टी और सरकार को उनसे उम्मीदें हैं. वे युवा और उर्जावान हैं. इसका लाभ भी मिलेगा.

आजसू पार्टी के विधायक राजकिशोर महतो ने कहा है कि युवा नेता को सरकार में मंत्री बनाए जाने से पार्टी का मान बढ़ा है. इसलिए मंत्री पद पर रहकर वे जनता का काम और अच्छे तरह से करेंगे. कम समय में वे सरकार के कार्यों को आगे बढ़ाने में सफल होंगे, हम सभी कामना करते हैं.

गौरतलब है कि चंद्रप्रकाश चौधरी के गिरिडीह से सांसद बनने के बाद मंत्रिमंडल में एक जगह खाली हुई थी. इसके बाद आजसू कोटा से रामचंद्र सहिस को मंत्री बनाया गया है. जबकि गिरिडीह संसदीय क्षेत्र से चुनाव जीतने के बाद चंद्रप्रकाश चौधरी ने कैबिनेट से इस्तीफा दिया था. वे रामगढ़ से आजसू पार्टी के विधायक थे.

2014 में भाजपा और आजसू ने मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ा था. इसके बाद चंद्रप्रकाश चौधरी को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था. वे जल संसाधन और पेयजल स्वच्छता विभाग की जिम्मेदारी संभाल रहे थे.

इस बार लोकसभा चुनाव में भाजपा ने गिरिडीह की सीट आजसू के लिए छोड़ी थी.

गौरतलब है कि रामचंद्र सहिस जुगसलाई से दो बार 2009 और 2014 में विधानसभा का चुनाव जीते हैं. पार्टी के प्रति निष्ठा और जमीन से जुड़े होने की वजह से आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश महतो के वे बेहद करीबी माने जाते हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More