लालू यादव बंगला से वार्ड में क्‍यों शिफ्ट किये गए ?

by

Ranchi: चारा घोटाला मामले में सजायफ्ता कैदी राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को 26 नवंबर की शाम को रिम्‍स निदेशक के बंगला से वापस पेईंग वॉर्ड में शिफ्ट कर दिया गया है. इसके पहले रिम्‍स निदेशक बंग्‍ला में इलाज के दौरान जेल मैन्‍यूअल के उल्‍लंघन के कई आरोप लगे.

लालू प्रसाद यादव की कॉल रिकॉर्डिंग

अभी हाल में एक मोबाइल कॉल का ऑडियो भी वायरल हुआ था. इसे सोशल मीडिया पर पोस्‍ट करते हुए बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने दावा किया था कि लालू प्रसाद यादव एनडीए के विधायकों से फोन पर बात कर रहे हैं. उन्‍होंने बीजेपी विधायक ललन पासवान के साथ लालू प्रसाद यादव की बातचीत का कॉल रिकॉर्ड भी सार्वजनिक किया.

झारखंड हाईकोर्ट में याचिका

इस पूरे वाक्‍ये पर बिहार में राजनीति गरमा गई. वहीं दूसरी ओर झारखंड में लालू प्रसाद यादव के रिम्‍स में इलाज के दौरान जेल मैन्‍यूअल के खुलेआम उल्‍लंघन का आरोप भी लगा. इस मामले को लेकर झारखंड हाईकोर्ट में एक शिकायत भी दर्ज की गई.

Read Also  XISS Ranchi के 59वां दीक्षांत समारोह कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सम्मिलित हुए CM Hemant Soren

हाईकोर्ट में दायर याचिका की जानकारी देते हुए अधिवक्‍ता राजीव कुमार ने कहा कि लालू यादव शुरू से ही जेल मैनुअल का लगातार उल्लंघन करते आ रहे हैं जो एक गंभीर मामला है. जबसे वे जेल गए हैं तब से वे रिम्स में ही हैं, जहां फाइव स्टार फैसिलिटी दी गयी है. वे केवल नाम के जेल में हैं, वास्तव में वे जेल में हैं ही नहीं. जेल में रहकर वे कई तरह की गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं इसी को आधार बना कर हमलोंगों नें पीआईएल फाइल किया है.

उन्होंनें कहा इस मामले में हाई कोर्ट को स्वत संज्ञान लेना चाहिए ताकि ऐसी घटना दोबारा नहीं हो सके.

वहीं याचिकाकर्ता अनुरंजन अशोक ने कहा लालू जी के पास चार मोबाइल, चार सिम कार्ड हैं और तीन सेवादार है, जो जेल मैनुअल के विपरीत है. लालू जेल में रहते हुए हॉर्स ट्रेडिंग को बढ़ावा दे रहे हैं. इसी को आधार बनाया गया है साथ ही उन्होंने कहा कि इस मामले में लालू जी के खिलाफ थाने में एक अपराधिक मामला भी दर्ज कराएंगे.

Read Also  सदर अस्प‍ताल रांची से शुरू हुई झारखंड में कोरोना वैक्सीनेशन, हेमंत सोरेन ने कहा- वरदान साबित होगा

राजद-भाजपा आमने-सामने

भाजपा इस पूरे मामले को सच की जीत बता रही है, वहीं राजद बचाव में लग गई है. राष्‍ट्रीय जनता दल की झारखंड प्रदेश प्रवक्ता स्मिता लकड़ा कहा है कि जब से लालू प्रसाद यादव इलाज के लिए रिम्स में भर्ती हुए हैं उस समय से बीजेपी की राजनीति लालू प्रसाद यादव की इर्द-गिर्द ही घूम रही है. उनके पास दूसरा कोई मुद्दा नहीं बचा.

उन्‍होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव के केली बंगले में जाना और फिर केली बंगले से पेइंग वार्ड में शिफ्ट होना यह एक सामान्य प्रक्रिया है. क्योंकि रिम्स के नए डायरेक्टर की नियुक्ति हो गई है. इस वजह से वह बंग्‍ला खाली कराया गया है. बीजेपी के पास लालू प्रसाद यादव के अलावा कोई मुद्दा नहीं बचा है.

Read Also  Apted कंपनी ने लॉन्च किया Ayuda Solution, 3 साल में 6000 लोगों को रोजगार से जोड़ने का है लक्ष्य

वही झारखंड प्रदेश भाजपा ने इसे सत्य की जीत कहा है. पार्टी के प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा है कि भाजपा के लगातार आंदोलन और दबाव के कारण राज्य सरकार को आज अपने मेहमान नंबर वन लालू प्रसाद को केली बंगल से वापस रिम्स के पेइंग वार्ड में शिफ्ट करना पड़ा. अब वह दिन दूर नहीं जब वे होटवार जेल वापस जाएंगे और वहीं उनका इलाज होगा.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.