यूपी बोर्ड रिजल्ट 2020 कब निकलेगा, डिप्‍टी सीएम ने दिए सवालों के जवाब

by

Lucknow: यूपी बोर्ड रिजल्ट 2020 कब निकलेगा, यह सवाल उत्‍तर प्रदेश के सभी 10वीं और 12वीं के छात्रों को सता रहा है. उत्‍तरपुस्तिकाओं के मूल्‍यांकन की प्रक्रिया 19 मार्च से ही बंद है. ऐसे में चिन्‍ता है कि यूपी बोर्ड रिजल्‍ट 2020 में कितना समय लगेगा.

UP Board Result 2020 पर यूपी के डिप्‍टी सीएम ने मीडिया से बात की. उत्तर प्रदेश बोर्ड 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम (UP Board Result 2020 Date) कब जारी होगा इस बारे में यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने जानकारी दी है.

यूपी बोर्ड रिजल्ट 2020 जून तक

यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने बताया कि ‘लॉकडाउन के कारण मूल्यांकन प्रक्रिया का काम 19 मार्च से बंद है लॉकडाउन खुलने पर आंसशीट मूल्यांकन का काम तेजी से किया जाएगा और जून के पहले हफ्ते में रिजल्ट जारी करने की उम्मीद है.’ दसवीं और बारहवीं का रिजल्ट यूपी माध्यमिक शिक्षा शिक्षा परिषद की ऑफिशल वेबसाइट www.upresults.nic.in पर जारी किया जाएगा.

कॉपी जांच में लगेगा समय

बता दें कि लॉकडाउन के कारण यूपी बोर्ड ने आंसरशीट मूल्यांकन के काम को बीच में ही रोक दिया है इसलिए बाकी बची कॉपी जांच के लिए बोर्ड को अभी 20-25 दिनों की जरूरत है और रिजल्ट प्रोसेस करने के लिए करीब 10 दिन चाहिए.

यूपी बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट से पाएं सही जानकारी

यूपी बोर्ड 10वीं-12वीं के रिजल्ट को लेकर कई तरह के भ्रामक मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं जिनमें से एक मैसेज में कहा जा रहा था कि यूपी बोर्ड 10वीं-12वीं के छात्रों को बिना एग्जाम अगली कक्षा में प्रमोट करेगा. ये सभी फेक मैसेज हैं और इस तरह के मैसेज से सावधान रहे किसी भी तरह की जानकारी के लिए केवल यूपी बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट को ही देखें.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.