देश भर के सभी मोबाइल फोन पर जब गूंजी जसलीन भल्ला की आवाज़

by

New Delhi: साल 2020 यूं तो काफी चीज़ों के लिए चर्चा में रहा, जिनमें प्रमुख कोरोना वायरस और लॉक डाउन ही रहा. लेकिन इसके अलावा भी काफी कुछ हुआ जो ख़बरों में सुर्खियां बना.

2020 की दूसरी तिमाही में जैसे ही कोरोना संक्रमण शुरू हुआ, देश भर में मोबाइल नंबरों पर एक कॉलर ट्यून बजने लगी. इस कॉलर ट्यून से कई लोग परेशान होने लगे, क्योंकि इससे कॉल लंबे समय में कनेक्ट हो रही थी.

कोरोना के प्रति जागरूकता के लिए, भारत सरकार ने सभी मोबाइल नंबरों पर इस कॉलर ट्यून को सेट करने का आदेश दिया था, इसलिए इसे सभी नंबरों के लिए आवश्यक बना दिया गया था.

कोविड-19 जागरूकता कॉलर ट्यून

कॉलर ट्यून में आप सुनते होंगे, ‘कोरोना वायरस या कोविड-19 से आज पूरा देश लड़ रहा है. मगर याद रहे हमें बीमारी से लड़ना है, बीमार से नहीं. उनसे भेदभाव न करें. उनकी देखभाल करें और इस बीमारी से बचने के लिए जो हमारी ढाल हैं, जैसे हमारे डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मचारी, पुलिस, सफाई कर्मचारी आदि उनको पूरा सम्मान दें. उनका पूरा सहयोग करें. इन योद्धाओं की करो देखभाल तो देश जीतेगा कोरोना से हर हाल. अधिक जानकारी के लिए स्टेट हेल्प लाइन नंबर या सेंट्रल हेल्पलाइन नंबर 1075 पर करें. भारत सरकार द्वारा जनहित में जारी.’

जसलीन भल्ला की कॉलर ट्यून

इस आवाज को सुनने के बाद, क्या आपने कभी सोचा है कि यह किसकी आवाज है?

यह आवाज जसलीन भल्ला की थी, जो कोरोना के बारे में लोगों को जागरूक करती है. यदि आप टीवी और रेडियो देखते समय ध्यान से सुनते हैं, तो आप महसूस करेंगे कि आपने पहले भी कई बार इस आवाज को सुना है.

जसलीन भल्ला सोशल मीडिया पर कोरोना की इस कॉलर ट्यून के बाद काफी फेमस हो गयी हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.