1 जनवरी 2020 से इन स्मार्टफोन्स पर नहीं चलेगा WhatsApp

by

व्हाट्सएप 1 जनवरी 2021 यानी आज से कुछ आईफोन के साथ एंड्रॉइड स्मार्टफोन के लिए काम करना बंद कर देगा. ऐसे कई एंड्रॉइड और आईओएस फोन हैं, जो एप को चलाने में सक्षम नहीं होंगे, क्योंकि कंपनी अगले साल से ओएस के पुराने वर्जन के लिए सपोर्ट वापस ले लेगी.

व्हाट्सएप एफएक्यू सेक्शन पर दी गई सूचना के मुताबिक, व्हाट्सएप सिर्फ एंड्रॉइड 4.0.3 ऑपरेटिंग सिस्टम या नए और साथ ही आईओएस 9 और नए पर चलने वाले आईफोन पर चल पाएगा. आईफोन 4 तक के सभी आईफोन मॉडल मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के लिए सपोर्ट खो देंगे. आईफोन मॉडल में आईफोन 4एस, आईफोन 5, आईफोन 5एस, आईफोन 6 और आईफोन 6एस शामिल हैं.

वहीं, एंड्रॉइड के लिए, एचटीसी डिजायर, मोटोरोला ड्रॉयड रेजर, एलजी ऑप्टिमस ब्लैक और सैमसंग गैलेक्सी एस 2 2020 के अंत तक व्हाट्सएप सपोर्ट खो देंगे. इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म काईओएस 2.5.1 ओएस या नए के साथ चुनिंदा फोन के लिए एप को चालू रखेगा, जिसमें जियोफोन और जियोफोन 2 शामिल हैं. ये पता लगाने के लिए कि कौन सा ओएस या आईफोन पर यह चल सकता है, उसके लिए सेटिंग्स मेनू पर उसके बाद जनरल और सूचना विकल्प पर सॉफ्टवेयर और उपयोगकर्ता को देख सकते हैं.

एंड्रॉइड उपयोगकर्ता सेटिंग्स पर जा सकते हैं, फिर फोन के बारे में यह देखने के लिए कि उनका स्मार्टफोन किस एंड्रॉयड संस्करण पर चल रहा है.

Categories Apps

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.