Whatsapp new feature: अब छिपा सकेंगे चुनिंदा कॉन्टैक्ट्स के लिए भी Last Seen और Status

by

Whatsapp new feature: व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए लगातार नए-नए फीचर्स लेकर आ रहा है. इस बीच एक बार फिर फेसबुक के स्वामित्व वाला यह मैसेजिंग ऐप WhatsApp एक और नया फीचर रोल आउट करने जा रहा है. इसमें यूजर्स चुनिन्दा कॉन्टैक्ट्स के लिए लास्ट सीन और स्टेट्स को हाइड कर सकेंगे.

व्हाट्सएप पर अब चुनिंदा कॉन्टैक्ट्स के लिए भी हाइड कर सकेंगे Last Seen और Status

WhatsApp में वर्तमान में, No one, Everyone, और Only contacts ये तीन ही ऑप्शन मिलते है. किसी स्टेट्स और लास्ट सीन को हाइड करने का. हालांकि, यूजर्स को कॉन्टैक्ट लिस्ट में चुनिंदा लोगों से इन्हें छिपाने का ऑप्शन नहीं मिलता है. इस कारण हम उम्मीद कर सकते हैं, कि भविष्य में व्हाट्सएप में यह फीचर भी रोल आउट कर देगा.

Read Also  माइंड वॉर्स ने हासिल किए 20 लाख सब्सक्राइबर

WhatsApp में हो रहे है नए बदलाव

WABetaInfo के अनुसार, इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म अपनी प्राइवेसी सेटिंग्स में बदलाव ला रहा है. इस बदलाव के साथ, यूजर्स को अपने लास्ट सीन (आखिरी बार देखा गया), स्टेट्स और प्रोफ़ाइल फोटो को चुनिंदा यूजर्स से हाइड करने का फीचर दे सकते हैं. साथ ही बताया जा रहा है कि इस फीचर की टेस्टिंग Android और iOS के बीटा वर्जन में की जा रही है.

इस नए प्राइवेसी सेटिंग में यूजर्स अपने Last Seen, प्रोफ़ाइल फ़ोटो और Status को चार ऑप्शन में से सलेक्ट कर सकेंगे. अब चौथा ऑप्शन जो इन सेटिंग्स में जोड़ा जाएगा – ‘My contacts except’. इस तरह, यूजर्स अपने लास्ट सीन को केवल विशिष्ट कॉन्टैक्ट्स को ही दिखा पाएंगे और बाकी के लिए इसे डिसेबल कर सकते हैं.

Read Also  माइंड वॉर्स ने हासिल किए 20 लाख सब्सक्राइबर

इससे पहले कुछ समय पहले व्हाट्सएप ने अपने सभी यूजर्स के लिए व्यू वन्स का एक शानदार फीचर को रोल आउट किया था जिसमें यूजर्स फोटो और वीडियो को भेज सकते हैं और सामने वाला रिसीवर उसको सिर्फ एक बार ही देख सकता हैं. साथ ही अभी कुछ और अन्य फीचर्स पर भी यह इंसटेंट मैसेजिंग ऐप टेस्टिंग कर रहा है जिसमें से एक Emoji Reaction है और यह पहले डेस्कटॉप पर रोल आउट किया जा सकता है.

Categories Apps

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.