लड़कियां कितनी अतरंगी, जानें गूगल पर सबसे ज्यादा क्या सर्च करती हैं?

1
10
लड़कियां कितनी अतरंगी, जानें गूगल पर सबसे ज्यादा क्या सर्च करती हैं?
लड़कियां कितनी अतरंगी, जानें गूगल पर सबसे ज्यादा क्या सर्च करती हैं?

मैं लड़की हूं और इंटरनेट पर ई-कॉमर्श साइट पर शॉपिंग करना बेहद अच्‍छा लगता है. यहां पर अपनी पसंद की ड्रेस, एक्‍सेसरीज, ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स, गिफ्ट्स वगैरह देखती हूं. कुछ पसंद आया और उस पर ऑफर बेहतर दिखा तो ऑर्डर भी कर देती हूं.

खाली वक्‍त में ऑनलाइन म्‍यूजिक भी सुनती हूं. जब भी ट्रेवल करती हूं तो म्‍यूजिक सुनना अच्‍छा लगता है.

सबसे ज्‍यादा जरूरी बात मैं अपनी स्‍टडी से रिलेटेड मैटेरियल पर गूगल पर सर्च करना पसंद करती हूं. यहां पर मुझे नोट्स बनाने में बहुत हेल्‍प मिलती है.

ये तो हो गई मेरी बात. मैने मेरी तरह दुनिया की लड़कियों के बारे में भी स्‍टडी और रिसर्च किया है कि उन्‍होंने गूगल पर सबसे ज्‍यादा क्‍या सर्च करती हैं. साल 2022 में लड़कियों ने ऑनलाइन किन बातों पर ज्‍यादा इंटरेस्‍ट दिखाया.

सब कहते हैं लड़कियों को कोई समझ नहीं पाया है आज तक. लेकिन गूगल पर सभी लड़कियों की दिलचस्‍पी जानकारी आपको शायद लड़कियों को समझने में हेल्‍प जरूर मिलेगी.

आप ये जानकर हैरान हो जाएंगे कि गूगल पर लड़कियां कितनी अतरंगी चीज़ें सर्च करती हैं? ये सब आपको मेरी इस रिपोर्ट में पता चल जाएगा.

गूगल बाबा आजकल सबकी हेल्‍प करते हैं.

ताजा आंकड़ों के अनुसार भारत में चीन के बाद दुनिया में सबसे ज्‍याद इंटरनेट यूजर्स हैं. अपने में 65.2 करोड़ लोग इंटरनेट का इस्‍तेमाल करते हैं. बीते 4 सालों में डेटा का इस्‍तेमाल 16 गुना बढ़ा है.

statista.com के अनुसार भारत में 33.3 प्रतिशत महिलाएं इंटरनेट इस्‍तेमाल करती हैं. ग्रामीण क्षेत्र की महिलाएं इंटरने कम यूज करती हैं. 15 से 49 एजग्रुप की महिलाएं ज्‍यादा इंटरनेट इस्‍तेमाल करती हैं.

हाल ही में गूगल ने अपने सर्च रिजल्ट्स की एक रिपोर्ट पेश की है. इसमें महिलाओं के इंटरनेट यूज करने से जुड़ी कई दिलचस्प बातों का खुलासा हुआ है.

नई रिपोर्ट के मुताबिक देश में कुल 65.2 करोड़ इंटरनेट यूजर्स में से भारत में 33.3 प्रतिशत महिलाएं अब ऑनलाइन हैं और रोजमर्रा की जिदंगी को बेहतर बनाने के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल करती हैं.  जिसमें 75% महिलाएं 15-34 एजग्रुप की हैं. 

गूगल हम सभी के लिए एक ऐसा टूल है जो हर प्रोब्‍लम का सोल्‍यूसन बताता रहता है. बीमारी हो तो गूगल सर्च कर ले. कोई परेशानी का तो उसके बारे में भी उपाय गूगल बता देता है. फ्रेंड या ब्‍वॉयफ्रेंड के लिए गिफ्ट लेना है तो गूगल के पास सही रिजल्‍ट्स होते हैं. कहने का मतलब कि गूगल बाबा के पास हम लड़कियों के लिए हर समस्‍या का समाधान है.

एक रिपोर्ट में सिंगल गर्ल्‍स के गूगल सर्च रिजल्ट्स की बात हो रही है. रिपोर्ट बताती है कि आखिर लड़कियां गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च क्या करती हैं.

नई रिपोर्ट कहती है कि भारत में कुल 65.2 करोड़ इंटरनेट यूजर्स हैं और उनमें से 33.3 प्रतिशत महिलाएं हैं जो अपने काम के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल करती हैं. अधिकतर काम से जुड़ी जानकारी सर्च की जाती है और कम उम्र की लड़कियां कुछ इस तरह से सर्च करती हैं.

Read Also: 2022 में गूगल पर सबसे ज्यादा क्या सर्च किया गया?

लड़कियां गूगल पर सबसे ज्‍यादा क्या सर्च करती हैं?

लड़कियां गूगल पर सबसे ज्‍यादा क्या सर्च करती हैं?
लड़कियां गूगल पर सबसे ज्‍यादा क्या सर्च करती हैं?

अब बात करते हैं रिपोर्ट में सामने आए आंकड़ों की जो यकीनन महिलाओं और लड़कियों के इंटरनेट सर्च को लेकर काफी कुछ बताते हैं.

  1. करियर से जुड़ी बातें होती हैं सर्च

कम उम्र की लड़कियां ज्यादातर अपने करियर से जुड़ी जानकारी सर्च करती हैं जैसे कौन से कॉलेज को चुनें, आगे क्या करें, कैसे करियर ऑप्शन चुनें जाएं.

  1. ऑनलाइन शॉपिंग से जुड़ी बातें करती हैं सर्च

ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स पर अधिकतर कपड़ों को सिलेक्ट किया जाता है और नए कलेक्शन्स से लेकर ऑफर और डिस्काउंट ऑप्शन की बातें भी सर्च की जाती हैं. हालांकि, ये नई बात नहीं है क्योंकि इससे पहले भी काफी सारी रिपोर्ट्स में ये बात सामने आ चुकी है कि ऑनलाइन वर्चुअल विंडो शॉपिंग को लेकर बहुत कुछ सर्च किया जाता है.

  1. ब्यूटी से जुड़ी जानकारी

देसी नुस्खे, DIY, गोरे बनने के हैक्स, घर पर वैक्सिंग कैसे करें आदि घरेलू नुस्खे और ब्यूटी ट्रीटमेंट्स के बारे में भी बहुत ज्यादा सर्च किया जाता है. इसमें कई सर्च रिजल्ट्स फैशन से जुड़ी जानकारी भी होती है.

  1. लेटेस्ट डिजाइन

इसमें मेहंदी डिजाइन, रंगोली डिजाइन, होम डेकोर डिजाइन आदि बहुत ज्यादा सर्च किया जाता है. इसमें सबसे अधिक मेहंदी डिजाइन है.

  1. रोमांटिक गानें

इस एज ग्रुप की लड़कियां ज्यादातर रोमांटिक गानों को सर्च किया करती हैं और इसमें रोमांटिक शायरियां भी होती हैं.

तो ये थे लड़कियों द्वारा किए जाने वाले रिजल्ट. आप सबसे ज्यादा गूगल पर क्या सर्च करती हैं? हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं. अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें.

1 टिप्पणी

Leave a Reply