शादी के दिन दुल्हन पाई गई कोरोना पॉजिटिव, PPE किट पहन कर कोविड सेंटर में रचाई शादी

by

Bara: कोरोना महामारी के चलते शादी-विवाह के कार्यक्रम पर बुरा असर पड़ा है. राजस्थान के बारां में एक ऐसा ही मामला सामने आया है यहां दूल्हा और दुल्हन ने पीपीई किट पहनकर शादी की. अब इनकी शादी का ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

दरअसल हर लड़की का सपना होता है कि वह अपनी शादी में अच्छे-अच्छे कपड़े और गहने पहने. लेकिन कोरोना ने इस लड़की के सपनों पर पानी फेर दिया. राजस्थान के बारां जिले के शाहाबाद शहर में एक जोड़े की शादी चर्चा का विषय बनी हुई है.

Read Also  ओरमांझी के Pundag Toll Plaza से सरकार को अब तक मिला 3 अरब 85 करोड़ से अधिक राजस्व, MEP Infrastructure पर करोड़ों बकाया

शादी वाले दिन दुल्‍हन की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव

यहां के केलवाड़ा कोविड केंद्र में जोड़े ने पीपीई किट पहनकर शादी रचाई क्योंकि दुल्हन की COVID19 रिपोर्ट शादी वाले दिन ही पॉजिटिव आई. रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दोनों परिवारों ने शादी के मुहूर्त को आगे न बढ़ाते हुए उसी दिन शादी करने का फैसला किया.

हालांकि सरकार के कोविड प्रोटोकॉल को पूरी तरह से पालन करते हुए विवाह समारोह आयोजित किया गया था. वीडियो में देखा जा सकता है कि दूल्हा दुल्हन ने एक ही रंग की पीपीई किट पहनी हुई है. दोनों ने फेस शील्ड को भी लगाया हुआ है. लड़के ने हार पहनने के अलावा पगड़ी भी पहनी हुई है.

Read Also  मानभूम-जंगलमहल क्षेत्रीय प्रशासन का अविलंब गठन हो: सुदेश महतो

पंडित और परिवार वालों ने भी पहनी पीपीई किट

दूल्हा दुल्हन के अलावा पंडित व परिवार वालों ने भी सफेद कलर की पीपीई किट पहनी हुई है.

ये वीडियो वायरल होने के बाद लोग कह रहे हैं कि ‘थोड़ा रुककर शादी करना चाहिए था.’ एक यूजर ने लिखा ‘प्राण जाए पर बियाह न जाए… बियाह करके भी क्या कर लेगा रे?’

दरअसल पूरी दुनिया में फैले कोरोना वायरस ने हर किसी की जिंदगी को प्रभावित किया है. हर तरह के काम इससे प्रभावित हुए हैं. चाहे वह ऑफिस का काम हो या शादी ब्याह, हर किसी पर कोरोना की मार पड़ी है.

Read Also  ओरमांझी के Pundag Toll Plaza से सरकार को अब तक मिला 3 अरब 85 करोड़ से अधिक राजस्व, MEP Infrastructure पर करोड़ों बकाया

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.