Take a fresh look at your lifestyle.

हाईवे पर जलजमाव, व्‍यवसायियों ने बीच सड़क धान रोपा

0 0

Ranchi: सिल्‍ली एक ऐसी जगह है, कुछ साल पहले तक विकास को लेकर पूरे झारखंड में मिसाल पेश की जाती थी. अब यहां के लोग हाईवे के बीचोबीच धान रोपने को मजबूर हैं. व्‍यवसायिक संघ सिल्‍ली के नटवर शर्मा ने बताया कि सिल्‍ली और मुरी के लोग जर्जर सड़क से पिछले एक साल से परेशान हैं.

नटवर शर्मा ने बताया कि सिल्‍ली व्‍यवसायिक संघ ने शनिवार को एक बैठक बुलाई और रविवार के दिन सांकेतिक विरोध करने का निर्णय लिया गया. तय निर्णय के तहत रविवार को सिल्‍ली के व्‍यसायियों के द्वारा हाईवे के बीचो बीच हुए जल जमाव पर धान रोपा गया.

सिल्‍ली के लोग जर्जर सड़क से परेशान हैं. सड़क के बीचबीच बड़े-बड़े गड्डे हैं. हर रोज मुसलाधार बारिश हो रही है. बारिश का इन गड्डों पर जमा रहता है. इन्‍हीं से होकर छोटे-बड़े वाहन गुजर रहे हैं. यह सड़क सड़क हादसे को निमंत्रण दे रहा है.

सड़क के किनारे नाली भी है. लेकिन महीनों से इसकी सफाई नहीं कराई गई. इसकी वजह से बरसात का पानी बीच सड़क पर बहता है. सिल्‍ली और मुरी में दो किलोमीटर तक हाईवे की यही बदहाली है.

लोगों ने बताया कि प्रशासन और स्‍थानीय जनप्रतिनिधियों से कई बार सड़क को दुरूस्‍त करने के लिए गुहार लगा चुके हैं. लेकिन इसे नाली और सड़क को ठीक करने के लिए एक-दूसरे पर जिम्‍मेदारी फेंकते रहते हैं. इसलिए मजबूरन हमें हाईवे के बीचोबीच जलजमाव में धान रोपनी कर अपना विरोध करना पड़ा. ताकि हमें सड़क की इस बदहाली से निजात मिल सके.  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.