Take a fresh look at your lifestyle.

VYRL ओरिजिनल्‍स की कलाकार सुकृति और प्रकृति ने 2020 का पहला ट्रैक "केहँदी हाँ केहँदी ना" लॉन्च किया

0 17

VYRL ओरिजिनल्‍स ने 2020 में एक शानदार और जोशीला गीत, ‘केहँदी हाँ केहँदी ना’ लॉन्‍च किया, जिसे प्रतिभाशाली गायिकाओं और कलाकारों, सुकृति और प्रकृति, ने पेश किया । इस गीत में चर्चित टेलीविजन कलाकार अर्जुन बिजलानी भी हैं, जो इस ट्रैक के साथ अपने म्‍यूजिक वीडियो की शुरुआत कर रहे हैं।

‘केहँदी हाँ केहँदी ना’ एक राग है जो एक मजेदार प्रेम कहानी बताते हुए आपको नया और तरोताजा अहसास देता है। सिद्धांत कौशल द्वारा लिखित इस गीत को सुकृति और प्रकृति ने गाया और कम्‍पोज किया है, और संगीत ऋषभ कांत ने दिया है, जिसमें मौजूद राग की जड़ें हमारी हिंदुस्तानी संगीत संस्कृति से गहराई से जुड़ी हैं, और यह राग 2020 की भविष्‍य की सोच को भी पेश करता है। यह गीत स्‍मूद आरएनबी गिटार और भारतीय लोकगीतों की धुन तथा हारमोनियम और ढोलक जैसे प्रामाणिक पारंपरिक वाद्ययंत्रों के साथ मिलकर तैयार हुए ग्‍लॉसी टेक्‍चर्स का संयोजन है।

बॉलीवुड के लोकप्रिय कोरियोग्राफर तुषार कालिया ने इस जीवंत और जोशीले वीडियो का निर्देशन किया है, जिसकी शूटिंग आर्मेनिया के सुरम्य लोकेशन में हुई है। वीडियो में दो शरारती, युवा खूबसूरत बहनों यानी सुकृति और प्रकृति की कहानी को दिखाया गया है जो अपने जुड़वां होने का लाभ उठाते हुए अपनी पहचान को लेकर आकर्षक अर्जुन बिजलानी को भ्रमित करती हैं। अर्जुन को बाद में पता चलता है कि उसे बेवकूफ बनाया गया है और वीडियो एक दोस्ताना मोड़ पर समाप्त होता है। यह गीत आमतौर पर एकतरफा शुरू होने वाली नई चाहत के मजेदार और जोशीले पलों को समेटे हुए है और इसे लड़कियों के नजरिये से पेश किया गया है।

रिलीज़ के बारे में बात करते हुए, सुकृति और प्रकृति ने कहा कि भारत में ‘केहँदी हाँ केहँदी ना को बनाने के पीछे भारत की पॉप-संस्कृति पर एक छाप छोड़ने का विचार था। यह गीत हमारे लिए बहुत खास है क्योंकि यह हमारा पहला ट्रैक है जिसमें हमने आरएनबी, लोकगीत से लेकर ढोलक तक के विभिन्न तत्वों को शामिल किया है। गीतकार सिद्धांत कौशल और संगीतकार ऋषभ कांत ने इसमें अपनी आकर्षक छाप छोड़ी है। हमें अर्जुन बिजलानी के साथ सहयोग करके खुशी मिली है, जिन्होंने वीडियो को एक नए स्तर पर पहुंचाया है। गैर-फ़िल्मी संगीत की दुनिया में यह हमारा तीसरा सिंगल है और हम वीवाईआरएल ओरिजिनल्‍स के प्रति वास्तव में आभारी हैं जिन्‍होंने हमारी सोच पर भरोसा किया और हमारे गैर-फ़िल्मी संगीत को पूरा करने के काम में हमें अपने कलाकारों की तरह देखा। 2020 की शुरुआत के साथ यह हमारी साल की पहली रिलीज़ है, हम इसे दुनिया के साथ साझा करने के लिए बहुत उत्साहित हैं और बाकी साल भर के लिए अपनी तैयारी कर रहे हैं। हम उम्मीद कर रहे हैं कि जितना आनंद हमें इसे बनाने में आया है, उसी तरह हर कोई इसका आनंद लेगा!”

2020 के पहले ट्रैक के बारे में बात करते हुए, यूनिवर्सल म्यूजिक इंडिया और साउथ एशिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, विनित ठक्कर ने कहा कि हमारे देश में सुकृति-प्रकृति जैसी बहुत कम महिला कलाकार हैं जो एक ही साथ, बहुत प्रतिभाशाली गायक-गीत-लेखक, कलाकार, संगीतकार और फ़ैशनिस्ट, सभी कुछ हैं। 2019 में VYRL ओरिजिनल्स की माफियाँके साथ आये अपने डेब्यू ट्रैक की सफलता के बाद, हम अपने अगले VYRL ट्रैक ‘केहँदी हाँ केहँदी ना के साथ अपनी 2020 की यात्रा शुरू करने के लिए उत्साहित हैं।

कलाकारों के बारे में:

बॉलीवुड में प्रकृति और सुकृति जुड़वाँ बहनें हैं, जो न केवल बड़ी प्रतिभाशाली गायिका और कलाकार हैं, बल्कि बॉलीवुड की एकमात्र जुड़वाँ भी हैं! सुकृति ने कई हिट गानों के लिए अपनी आवाज़ दी है जिनमें साल 2016 की सबसे बड़ी हिट “लड़की कर गई चुल” (कपूर एंड सन्स), “पहली बार” (दिल धड़कने दो), ‘नींद चुराई’ (गोलमाल रिटर्न्स); ‘लक मेरा हिट बलिये’ (सोनू के टीटू की स्वीटी), और हेट स्टोरी 4, रुस्तम, नूर, नाम शबाना और कई अन्य फिल्मों के अन्य हिट गाने शामिल हैं! सुकृति का सबसे हाल ही में आया गीत नेटफलिक्‍स फिल्म ‘ड्राइव’ का ‘कर्मा’ था जिसे जैकलिन फर्नांडीज पर फिल्‍माया गया है। प्रकृति को “एलोन” के ‘कतरा कतरा’,  “खामोशियां” के “भींग लूं”, सोनाक्षी सिन्हा अभिनीत “नूर” के “है ज़रूरी”, “सोनू के टीटू की स्वीटी” में अरिजीत सिंह के साथ पेश किये गये एक डुएट ‘सुबह सुबह’, ‘दिल जंगली’ के ‘गज़ब का है दिन’, और फिल्म ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ के मिका के साथ गाये गये युगल गीत ‘हार्ड हार्ड’ के साथ सफलता और आलोचकों की प्रशंसा मिली है। प्रकृति की सबसे बड़ी उपलब्धि मिका के साथ फिल्म “मुबारकां” में उनका डांस ट्रैक ‘हवा हवा’ है।

यह गीत 2017 में गूगल पर खोजे गये टाप टेन गीतों में नंबर 1 के रूप में शामिल किया गया था। सुकृति और प्रकृति को टी-सीरीज़ की वेब सीरीज़ प्रॉपर्टी- मिक्सटेप के दोनों सीजन में शामिल किया गया था। उनकी फिल्मी संगीत के अलावा, ये दोनों गायिकाएं वीवाईआरएल ओरिजिनल्‍स की कलाकार हैं और उन्होंने अपना स्‍वयं का गैर फिल्मी संगीत जारी किया है। आपने उनका ‘सुधर जा’ और सबसे हाल में आया ‘माफ़ियाँ’ ज़रूर सुना होगा, जिसको रिलीज़ होने के पहले ही सप्‍ताह में 30 मिलियन व्यूज मिले थे। बड़े सपने देखने वाले सभी लोगों के लिए प्रकृति और सुकृति प्रेरणादायक है! तो आइए, दोगुनी प्रतिभा, दोगुनी उर्जा, दोगुने सौंदर्य और दोगुने म्‍युजिक का जादू देखें!

VYRL ओरिजिनल्‍स- ईएमआई रिकॉर्ड्स इंडिया की संपत्ति:

VYRL ओरिजिनल्‍स यूनिवर्सल म्यूजिक इंडिया का प्‍लेटफॉर्म है जो भारत में गैर-फिल्मी संगीत की केटेगरी और संस्कृति को बढ़ावा देने और निर्माण के लिए समर्पित है। VYRL ओरिजिनल्‍स भारत का पहला कलाकार-केंद्रित मंच है और देश की कुछ बेहतरीन प्रतिभाओं को पेश करने और उन्हें विकसित करने में VYRL ओरिजिनल्‍स की खास भूमिका रही है। VYRL ओरिजिनल्‍स कलाकार को सबसे आगे रखने और विभिन्न रिलीज के दौरान कुछ बेहतरीन मार्केटिंग इनोवेशन के साथ मिलाजुला दृष्टिकोण प्रस्‍तुत करने में भरोसा करता है, जो  VYRL ओरिजिनल्‍स को कलाकार समुदाय का सबसे पसंदीदा म्‍युजिक लेबल बनाता है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.