वर्ल्‍ड कप में स्टीव स्मिथ के साथ खड़े हुए विराट कोहली

by

 Birmingham: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को एजबेस्टन मैदान पर खेले गए मैच में एक और शानदार अर्धशतक जमाया. यह कोहली का इस वर्ल्‍ड कप में लगातार पांचवां अर्धशतक है.

इसी के साथ कोहली वर्ल्‍ड कप में लगातार पांच अर्धशतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने इस मामले में आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ की बराबरी की है. स्मिथ ने 2015 में खेले गए वर्ल्‍ड कप में लगातार पांच अर्धशतक जमाए थे. यह वर्ल्‍ड कप आस्ट्रेलिया के नाम रहा था.

कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ 66 रन बनाए थे. इससे पहले उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 72 रन बनाए थे. उससे पहले अफगानिस्तान के खिलाफ 67, पाकिस्तान के खिलाफ 72 और आस्ट्रेलिया के खिलाफ 82 रन बनाए थे.

इसी के साथ वर्ल्‍ड कप में लगातार पांच अर्धशतक जमाने वाले कोहली पहले कप्तान भी हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ मैच में कोहली ने राहुल द्रविड़ को भी पीछे छोड़ा है. वह इंग्लैंड में वनडे में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. द्रविड़ ने इंग्लैंड में खेले गए वनडे मैचों में 1238 रन बनाए थे.

मौजूदा वर्ल्‍ड कप में आस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन भी चार बार लगातार 50 से ज्यादा का स्कोर कर चुके हैं.

कोहली ने अभी तक छह पारियों में 382 रन बनाए हैं. इस वर्ल्‍ड कप में उनसे पहले रोहित शर्मा का नाम हैं जिन्होंने 440 रन बनाए हैं.

Categories Cricket

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.