Take a fresh look at your lifestyle.

लोकसभा चुनाव के दौरान पंजाब में हिंसा और झड़प, एक युवक की मौत

0 9

Chandigarh: 2019 के लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में आज पंजाब की 13 लोकसभा सीटों के लिए वोटिंग जारी है. वोटिंग के दौरान अकाली दल व कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसा हो गयी. हिंसक झड़प में एक युवक की मौत हो गयी. वहीं सात से अधिक लोग घायल हो गये. मृतक कांग्रेस समर्थक बताया जा रहा है.

जानकारी के अनुसार, खडूर साहिब लोकसभा क्षेत्र के तरनतारन के गांव सरली में मतदान के दौरान झड़प हो गयी. झड़प में एक युवक की मौत हो गयी. मृतक कांग्रेस समर्थक बताया जा रहा है. मृतक का नाम बंटी और पिता का नाम चरणजीत सिंह है.

कांग्रेस और भाजपा में भिड़ंत

वहीं सगरूर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के दो गुटों में झड़प हो गयी. इसमें चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. होशियारपुर में कांग्रेस और भाजपा में भिड़ंत हो गयी. इसमें भी कुछ लोग घायल हो गये.

फरीदकोट के गांव कांगड़ में शिअद कार्यकर्ताओं पर हमले हुआ. इस घटना में दो लोग घायल हो गये. गांव कांगड़ में पूर्व मंत्री मलूका की गाड़ी पर पथराव किया गया. इसमें मलूका बाल-बाल बच गये.

उधर फिरोजपुर के गांव रमे वाला में वोट डालने जा रहे नंबरदार पर हमला कुछ लोगों ने हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया.

कांग्रेस और अकाली कार्यकर्ताओं के बीच झड़प

जालंधर के भोगपुर के गांव लड़ाई में कांग्रेस और अकाली कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गयी. अकालियों का आरोप है कि कांग्रेसियों ने उनका बूथ तोड़ डाला. मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

वहीं, दूसरी तरफ संगरूर के गांव इलवाल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के दो गुट आपस में भिड़ गये. इसमें चार लोग घायल हो गये. तलवंडी साबो में गोली चलने से दो लोग जख्मी हो गये.

घायलों के तलवंडी साबो के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कुछ लोगों ने कांग्रेस के हलका इंचार्ज पर गोली चलाने का आरोप लगाया है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.