Sansad TV पर देश के दिग्‍गज नेता दिखेंगे नए अवतार में, अब भूल जाइए लोकसभा और राज्‍यसभा टीवी को

by

New Delhi: आज से भारत में संसद टीवी (Sansad TV) की शुरूआत होने जा रही है. खास बात यह है कि अंतरराष्ट्रीय लोकतंत्र दिवस है. इस मौके पर संसद टीवी की शुरुआत होने जा रही है. इस चैनल में दिग्गज नेता अब नए अवतार में नजर आएंगे. 

जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल करन सिंह और नीति आयोग के सीईओ संसद टीवी पर खास शो को होस्ट करते हुए दिखेंगे. संसद चैनल की शुरुआत के साथ ही राज्यसभा और लोकसभा टीवी को इसी में मिला दिया जाएगा. बता दें कि संसद चैनल को लॉन्च करने का ऐलान लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला ने 1 मार्च को किया था.

Sansad TV के शो और कंटेंट

  • Sansad TV को उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और लोकसभा स्पीकर ओम बिरला आज लॉन्च करेंगे.
  • इस चैनल पर धर्म, अर्थव्यवस्था, इंफ्रास्ट्रक्चर, स्वास्थ्य, सरकार की नीतियों से जुड़े कार्यक्रम को प्रसारित किया जाएगा.
  • चैनल पर लोकसभा सांसद शशि थरूर जानी मानी हस्तियों के इंटरव्यू लेंगे. जबकि करन सिंह अंतरधार्मिक सद्भाव शो होस्ट करेंगे.
  • अमिताभ कांत इंफ्रास्ट्रक्चर पर आधारित शो को होस्ट करेंगे.
  • मुख्य आर्थिक सलाहकार संजीव सान्याल अर्थव्यवस्था पर शो करेंगे.
  • स्वास्थ्य पर आधारित शो को मेदांता के साथ साझा रूप से प्रसारित किया जाएगा. वरिष्ठ वकील हेमंत बत्रा भी पब्लिक पॉलिस पर आयोजित कार्यक्रम को होस्ट कर सकते हैं.

रिपोर्ट के अनुसार तकरीबन 15 फ्लैगशिप कार्यक्रम प्रसारण के लिए तैयार हैं, जिन्हें जाने-माने चेहरे होस्ट करेंगे. सरकार की ओर से कहा गया है कि Sansad TV चार कैटेगरी के कार्यक्रम प्रसारित करेगा. जिसमे संसद के कामकाज, संवैधानिक संस्थाओं, सरकार द्वारा नीतियों का पालन, इतिहास और संस्कृति आदि होंगे.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.