Veer Savarkar Jayanti 2020: वीर सावरकर की जयंती आज, पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

by

New Delhi: भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के सेनानी और राष्ट्रवादी नेता वीर सावरकर की आज जयंती है. सावरकर की जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें याद करते हुए ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि वीर सावरकर की जयंती पर मैं उनको नमन करता हूं, हम उन्हें उनकी बहादुरी, स्वतंत्रता आंदोलन में योगदान और हजारों लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए नमन करते हैं. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा, ‘मैं साहसी वीर सावरकर को नमन करता हूं, हम उन्हें उनकी बहादुरी, स्वतंत्रता आंदोलन में योगदान और हजारों लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए नमन करते हैं.’

सावरकर का जन 28 मई 1883 में मुंबई में हुआ था. वे एक क्रांतिकारी होने के साथ लेखक, वकील, राजनीतिज्ञ, कवि, नाटककार  और हिंदुत्व की विचारधारा के समर्थक थे.  हिन्दू राष्ट्र की राजनीतिक विचारधारा को विकसित करने का बहुत बड़ा श्रेय सावरकर को जाता है.

2002 में अटल बिहारी वाजपेयी ने भी की थी भारत रत्न देने की मांग

भारतीय जनता पार्टी की महाराष्ट्र इकाई ने पिछले साल केंद्र में अपनी पार्टी की अगुवाई वाली राजग सरकार से वीर सावरकर के नाम से लोकप्रिय विनायक दामोदर सावरकर को देश का सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न (Bharat Ratna) देने की मांग की थी. बता दें कि इससे पहले साल 2002 में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी भी सावरकर को भारत रत्न देने की मांग कर चुके हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.