‘‘बालवीर रिटर्न्‍स’ ने मेरे सुपरहीरो बनने के सपने को पूरा कर दिया’’, यह कहना है वंश सयानी उर्फ सोनी सब के ‘बालवीर रिटर्न्‍स’ के छोटे बालवीर का

1. ‘बालवीर रिटर्न्‍स’ का हिस्‍सा बनकर आप कितने खुश हैं?

जब मुझे सोनी सब से कॉल आया कि मैं ही विवान यानी बालवीर रिटर्न्‍समें बालवीर के उत्‍तराधिकारी की भूमिका निभाने वाला हूं तो अपनी खुशी संभाल नहीं पा रहा था। सोनी सब पर मैंने पहले बालवीरदेखी है और मुझे वह शो काफी अच्‍छा लगा था। मेरा सपना रहा है कि मैं एक सुपरहीरो की भूमिका निभाऊं। ऐसे में शक्तियां मिलना और ऐक्‍शन सीक्‍वेंस करना वाकई सपने के पूरे होने जैसा है।

2. अपने किरदार विवान के बारे में कुछ बतायें।

विवान, सलमान खान का बहुत बड़ा फैन है और उसे अपने ब्‍लॉक का सबसे शरारती बच्‍चा माना जाता है। उसे काल लोकऔर वीर लोकजैसी दुनिया के बारे में कुछ भी पता नहीं है और उसे सुपरहीरोज पर भरोसा नहीं है। विवान मासूम भी है और साथ ही शरारती भी। उसका सुपर क्‍यूट अंदाज और उसके डायलॉग दर्शकों को उससे प्‍यार करने पर मजबूर कर देंगे।

3. इस भूमिका को करने की क्‍या वजह रही?

एक बच्‍चा होने की वजह से सुपरहीरोज मुझे हमेशा ही लुभाते रहे हैं और इस भूमिका की वजह से मुझे उनमें से एक होने का मौका मिला। मैं सोनी सब पर पहले ‘बालवीर’ देखा करता था और जब मुझे ‘बालवीर रिटर्न्‍स’ में छोटे बालवीर की भूमिका निभाने का मौका मिला तो मैं इस मौके को हाथ से जाने नहीं देना चाहता था। यह किरदार मनोरंजक है और मैं हमेशा से ही एक सुपरहीरो की भूमिका निभाना चाहता था, जिसके पास शक्तियां हों।

4. बालवीर रिटर्न्‍सके कलाकारों के साथ शूटिंग करने का अनुभव कैसा रहा है?

सेट पर सारे लोग बहुत ख्‍याल रखते हैं और मुझे सपोर्ट करते हैं। चूंकि, मैं सबसे छोटा हूं, तो सारे लोग मुझे बहुत प्‍यार देते हैं। सेट पर हम सभी खूब मस्‍ती करते हैं और देव भईया के साथ मेरा खास रिश्‍ता है और उनके साथ शूटिंग करने में मजा आता है। बालवीर रिटर्न्‍सके सारे कलाकारों से मैं काफी कुछ सीख रहा हूं और मुझे यादें इकट्ठी करने और अपने किरदार के साथ पूरी तरह न्‍याय करने की उम्‍मीद है।

5. कपड़ों और सारे गैजेट्स के साथ एक काल्‍पनिक किरदार निभाना कितना रोमांचक है?

मेरे लिये यह वाकई काफी रोमांचक है। अभी तक मेरे किरदार की शक्तियों के बारे में नहीं बताया गया है, लेकिन मुझे इसके एक्‍शन सीक्‍वेंस की शूटिंग करने में काफी मजा आ रहा है। मैं काफी ट्रेनिंग से होकर गुजरना पड़ा और एक्‍शन सीक्‍वेंस से पहले काफी रिहर्सल करनी पड़ती है, जोकि ज्‍यादातर बालवीर के साथ होता है। शॉट को परफेक्‍ट बनाने के लिये काफी मेहनत करनी पड़ती है, लेकिन मैं हमेशा ही इसके लिये तैयार रहता हूं।

6. यदि आपके पास सचमुच सुपर पावर्स हों तो आप क्‍या करना चाहेंगे/ दुनिया में क्‍या बदलाव लाना चाहेंगे?

यदि मेरे पास सुपरपावर्स हैं, मैं अपने परिवार को कुछ होने नहीं दूंगी और हमेशा उनकी सुरक्षा करूंगा।

7. विवान की भूमिका में ढलने के लिये क्‍या आपने कोई खास तैयारी की है?

मेरा किरदार विवान बहुत ही फुर्तीला है और इसके लिये बहुत ही फिट और एक्टिव होने की जरूरत है, मुझे जंक फूड खाना बंद करना पड़ा। मुझे मीठा खाना पसंद है, लेकिन पिछले 3 महीनों से मैंने मीठा नहीं खाया है ताकि मैं अपने किरदार के लुक को बरकरार रख सकूं। मेरा किरदार विवान और मैं पूरी तरह अलग हैं, विवान शरारती बच्‍चा है, जबकि मैं एक आज्ञाकारी और ऐसी कई और चीजें हैं जो हम दोनों के बीच बिलकुल ही उलट हैं। इसलिये, उसकी पसर्नालिटी को समझने के लिये मैं काफी मेहनत कर रहा हूं और परदे पर उसे सही रूप में उतारने के लिये।

8. क्‍या इस शो के किरदार और आपके रियल लाइफ में कोई समानता है?

विवान और मेरी पसर्नालिटी बिलकुल अलग है। मैं वाकई एक आज्ञाकारी बच्‍चा हूं जबकि विवान अपनी शैतानियों के लिये जाना जाता है। मैं एक पढ़ने वाला बच्‍चा हूं, लेकिन विवान नहीं है। मुझे बस एक ही समानता लगती है और वह है स्‍पोर्ट्स के प्रति हमारा प्‍यार। हाल ही में हमने इस शो के एक सीक्‍वेंस में कबड्डी मैच की शूटिंग कीऔर वह अब तक का सबसे अच्‍छा दिन रहा है।

9. क्‍या आप सोनी सब देखते हैं? इस चैनल पर आपका पसंदीदा शो कौनसा है?

मेरे परिवार में सभी लोग सोनी सब के सारे शोज़ के फैन हैं। मेरा फेवरेट ऐसा कोई एक शो नहीं है, लेकिन मुझे तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍माऔर भाखरवाड़ीदेखना पसंद है। मुझे ऐसा लगता है कि वह वाकई मजेदार हैं और मनोरंजन से भरपूर हैं।

देखिये, विवान को बालवीर के साथ मिलकर दुष्‍ट ताकतों से मुकाबला करते हुए, हर सोमवार-शुक्रवार, रात 8 बजे केवल सोनी सब पर

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Scroll to Top