रांची एयरपोर्ट में कल से शुरु होगा कोविड-19 टीकाकरण

by

Ranchi: जिला प्रशासन द्वारा रांची में कोविड-19 टीकाकरण केन्द्रों की संख्या में लगातार इजाफा किया जा रहा है. रांची एयरपोर्ट पर भी टीकाकरण का कार्य शुरु कर दिया जायेगा. एयरपोर्ट पर कार्यरत पदाधिकारियों/कर्मियों के टीकाकरण के लिए यह वर्क प्लेस कोविड वैक्सीनेशन सेंटर होगा. यहां शुरु होने वाले वैक्सीनेशन सेंटर में तैयारियों का जायजा लेने उप विकास आयुक्त विशाल सागर पहुंचे. इस दौरान डीआरसीएचओ शशिभूषण खलखो, एयरपोर्ट डायरेक्टर विनोद शर्मा और चीफ सिक्यूरिटी ऑफिसर जावेद उपस्थित थे.

उपविकास आयुक्त विशाल सागर ने एयरपोर्ट पहुंच कर तैयारियों का जायजा लिया. उन्होंने कोविड प्रोटोकॉल के तहत सारी तैयारियां मुकम्मल करने का निदेश अपने विभाग को दिया. डीडीसी ने वेटिंग हॉल, वैक्सीनेशन रुम और आब्जर्वेशन रुम गाइडलाइन के अनुसार हैं या नहीं इसकी जांच की. उन्होंने बताया कि एयरपोर्ट पर विभिन्न फ्लाइट के जरिये यात्रियों का आवागमन और ऑक्सीजन टैंकर्स लाने ले जाने का कार्य हो रहा है. इसमें एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया और आउटसोर्सिंग एजेंसी के कर्मी दिन-रात लगे हैं, उन्हें फ्रंटलाइन वर्कर मानते हुए कल से उनके वैक्सीनेशन की शुरुआत की जायेगी.

Read Also  मिल्खा सिंह के निधन से कुछ मिनट पहले की फोटो: डॉक्टर बोले- फ्लाइंग सिख घंटो जिंदगी की जंग लड़ते रहे,ऐसी हालत में कोई युवा 1 घंटा नहीं जी सकता

वर्क प्लेस सेंटर के तौर पर रांची एयरपोर्ट को बनाया गया वैक्सीनेशन सेंटर

एयरपोर्ट पर शुरु हो रहे टीकाकरण केन्द्र में वर्क प्लेस मोड पर टीका देने का कार्य किया जायेगा. यहां काम कर रहे 18-44 वर्ष के पदाधिकारी/कर्मी और आउटसोर्सिंग एजेंसी के कर्मियों को ही टीका दिया जायेगा. वैक्सीनेशन से पहले इन्हें कोविन ऐप पर रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य होगा. आपको बतायें कि एयरपोर्ट पर पहले ही 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के टीकाकरण का कार्य किया जा चुका है.

ऑक्सीजन टैंकर्स के आवागमन का भी किया निरीक्षण

उपविकास आयुक्त विशाल सागर ने एयरपोर्ट पर ऑक्सीजन टैंकर्स के आवागमन का भी निरीक्षण किया. ज्ञात हो कि झारखंड राज्य से कोविड मरीजों के इलाज के लिए आक्सीजन की आपूर्ति दूसरे राज्यों में की जा रही है. कार्य में किसी तरह की परेशानी न हो इसे लेकर उन्होंने एयरपोर्ट के संबंधित पदाधिकारी को आवश्यक समन्वय स्थापित किये जाने की बात कही.

Read Also  मिल्खा सिंह के निधन से कुछ मिनट पहले की फोटो: डॉक्टर बोले- फ्लाइंग सिख घंटो जिंदगी की जंग लड़ते रहे,ऐसी हालत में कोई युवा 1 घंटा नहीं जी सकता

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.