लखनऊ के नदवा कॉलेज में भी बवाल, पुलिस पर पथराव

by

Lucknow: नागरिक संशोधन कानून मुद्दे पर आन्दोलित दिल्ली के जामिया व अलीगढ़ के एएमयू में छात्र-छात्राओं के साथ पुलिस की बर्बरता के विरोध में लखनऊ के नदवा कॉलेज के छात्रों ने जमकर पुलिस पर ईंट पत्थर फेंके. हालांकि पुलिस ने इस पर काबू पा लिया है लेकिन कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रदेश के सात जिलों में धारा 144 लागू करके इंटरनेट की सेवा भी बंद कर दी गई है.

सूबे के हालात को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह को तलब करके अलीगढ़ और लखनऊ में हुए बवाल को लेकर डीजीपी से वार्ता की है. मुख्यमंत्री ने डीजीपी को सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं. इसके बाद डीजीपी ने लखनऊ, अलीगढ़, सहारनपुर, बुलंदशहर, मेरठ, बरेली और कासगंज में धारा 144 लागू कर दी है. अतिरिक्त फोर्स तैनाती के साथ इन जिलों में इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी है.

डीजीपी ने कहा कि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई से निपटने के निर्देश दिए है. डीजीपी ने बताया कि रैपिड एक्शन फोर्स को तैनात किया गया है. अभी तक कोई अप्रिय घटना की जानकारी नहीं हुई है. सुरक्षा के मद्देनजर सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि जरुरत पड़ने पर पूरे प्रदेश में यह धारा लगा दी जायेगी.

डीजीपी ने बुलाई बैठक

मुख्यमंत्री से मिलने के बाद पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने  प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस के अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं. किसी भी दशा में प्रदेश का माहौल बिगड़ने नहीं दिया जायेगा.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.