UPPSC 2018 Final Result: यूपीपीसीएस का रिजल्ट जारी, टॉप थ्री में लड़कियों का रहा दबदबा, देखें रिजल्ट

by
Advertisements

UPPSC 2018 Final Result: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने पीसीएस-2018 का रिजल्ट घोषित कर दिया है. इस बार टॉप थ्री में लड़कियों ने बाजी मारी है. यूपीपीसीएस परीक्षा 2018 में पानीपत की अनुज नेहरा ने पहली रैंक हासिल की. दूसरे स्थान पर गुड़गांव की संगीता राघव और तीसरे स्थान पर मथुरा की ज्योति शर्मा रहीं. चौथे स्थान पर जालौन के विपिन कुमार शिवहरे व पांचवें स्थान पर पटना के कर्मवीर केशव रहे.

इस परीक्षा में तीनों लड़कियों ने टॉप किया है. पहले स्थान पर अनुज नेहरा, दूसरे स्थान पर गुड़गांव की संगीता राघव व तीसरे स्थान पर मथुरा की ज्योति शर्मा हैं. चौथे स्थान पर जालौन के विपिन कुमार शिवहरे व पांचवें स्थान पर कर्मवीर केशव हैं.

पीसीएस-2018 की परिक्षा में टॉप तीन में छात्राओं का ही कब्जा है. उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट http://uppsc.up.nic.in/ पर जाकर नतीजे चेक किए जा सकते हैं. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने शुक्रवार को पीसीएस परीक्षा 2018 का अंतिम परिणाम घोषित कर दिया है.

उम्मीदवार जो इस परीक्षा में शामिल हुए हैं, वे अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के जारी परिणाम से जुड़ी हर Hindi News अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने पीसीएस-2018 का अंतिम रिजल्ट शुक्रवार दोपहर में घोषित कर दिया है. इसमें 976 अभ्यर्थी सफल हुए है. गौरतलब है कि यूपी पीसीएस 2018 मुख्य परीक्षा साल 2019 में 18 से 22 अक्तूबर तक आयोजित हुई थी.

कोरोना वायरस और लॉकडाउन के कारण UPPCS 2018 का इंटरव्यू 15 जुलाई से 25 अगस्त तक हुआ था. वही बता दें कि अब उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षा अब 1700 अंकों के बजाय 1600 अंकों की होगी. इनमें लिखित परीक्षा 1500 अंकों की होगी, जबकि 200 अंकों का होनेवाला साक्षात्कार अब 100 अंकों का ही होगा.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.