योगी सरकार यूपी के प्रवासी मजदूरों की वापसी का बनाया ये प्लान, 10 लाख लोग इस तरह लौटेंगे अपने शहर

by

Lucknow: फिलहाल इसके साथ ही एक और खबर सामने आ रही है, जिसमें ये कहा जा रहा है कि करीब 15 हजार लोग लखनऊ पहुंचेंगे, ऐसे में इन सभी के लिए भी नगर निगम तैयारी कर रहा है.

बता दें कि मंगलवार के दिन ही नगर निगम की तरफ से कुल 173 मैरिज हॉल की सूची, कमरों की संख्या, शौचालय, स्नानघर, पेयजल आपूर्ति, लाइट, पंखा, किचन जैसी सभी चीजों की पूरी लिस्ट तैयार कर ली गई है.

बताया जा रहा है कि अभी तकरीबन 15 हजार प्रवासी लखनऊ में हैं, जिनके खाने-पीने की पूरी व्यवस्था नगर निगम के द्वारा की जा रही है. इसके अलावा अब और भी शहरों से लखनऊ और उसके आसपास के इलाकों से लोगों को आना है, जिनकी संख्या करीब 15 हजार मानी जा रही है.

इस बारे में नगर आयुक्त डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी का कहना है कि लखनऊ और आसपास के जिलों में रह रहे करीब 15 हजार लोग लखनऊ आने वाले हैं. उन्हें क्वांरटाइन करने के लिए 173 मैरिज हॉल को चिह्न्ति किया गया है.

आपको बताते दें कि इससे पहले भी सीएम योगी की तरफ से ये कहा गया था कि शेल्टर होम को लेकर इतनी तैयारी करें, ताकि 5 से 10 लाख लोगों को भी क्वारंटाइन करने की आवश्यकता पड़े तो किसी तरह की कोई दिक्कत न हो. इस आदेश के बाद से ही अधिकारियों ने हर तरह की तैयारियों को पूरी तरह से पूर्ण करने में जुट गए हैं.

इसके साथ ही सीएम की तरफ से सभी राज्यों में तैनात नोडल अफसरों से बात की गई थी. जिसमें उन्होंने मजदूरों की वापसी चरणबद्ध तरीके से कराने के लिए रोडमैप तैयार करवाया है. इसी मैप के तहत पहले जो भी शहर यूपी से सटे हैं वहां से लोगों को वापस लाया जाएगा.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.