यूपी सीएम योगी ने बॉलीवुड हस्तियों से मुलाकात कर दिया निवेश करने का ऑफर

0
19
यूपी सीएम योगी ने बॉलीवुड हस्तियों से मुलाकात कर दिया निवेश करने का ऑफर
यूपी सीएम योगी ने बॉलीवुड हस्तियों से मुलाकात कर दिया निवेश करने का ऑफर

Mumbai: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय मुंबई दौरे के दौरान गुरुवार को बॉलीवुड के शख्सियतों से मुलाकात की. बॉलीवुड की हस्तियों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने उन्हें उत्तर प्रदेश में निवेश का न्योता दिया. साथ ही आश्वस्त किया कि उनकी हर प्रकार की समस्याओं का समाधान सरकार के स्तर पर किया जाएगा. यदि वह उत्तर प्रदेश में फिल्म स्टूडियो या अन्य के माध्यम से निवेश करते हैं तो उन्हें विशेष छूट भी दी जाएगी. मेरा आप सभी से इंटरेक्शन अक्सर होता है, हमने आपके बीच के दो कलाकारों को भी संसद भेजा है, जिनसे आपकी बातों का पता चलता है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि कला एक ईश्वरीय वरदान है, हिंदी फिल्म इंडस्ट्री ने हमेशा अभूतपूर्व कार्य किया है. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री ने मनोरंजन के साथ राष्ट्रीय एकता को भी प्रदर्शित किया है. उन्होंने कहा कि आरोप प्रत्यारोप हर जगह होता है, हमको इनसे आगे बढ़ना होगा. उत्तरप्रदेश आपके केंद्रबिंदु में है, यह अच्छा संकेत है.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तरप्रदेश फ़िल्म बंधु के माध्यम से कनेक्टिविटी का लाभ मिलता है. आज हमारे पास एयर कनेक्टिविटी बढ़ी है, आगे आपको चित्रकूट सोनभद्र में भी एयर कनेक्टिविटी देंगे. चित्रकूट में भगवान राम ने वनवास काल ने सबसे अधिक समय बिताया था उस चित्रकूट में एयरपोर्ट भी होगा और एक्सप्रेसवे भी है. मुख्यमंत्री ने कहा कि आज आजमगढ़ का परिचय बदला है. आजमगढ़ के नाम से मुंबई के लोग डरते थे, आज वहां से सांसद आपके ही बीच के हैं.

योगी ने कहा कि उत्तरप्रदेश के तराई क्षेत्र में अच्छे शूटिंग स्थल हैं. उत्तरप्रदेश ने कला के क्षेत्र में बहुत योगदान दिया है, उस विरासत को संरक्षित और प्रोत्साहित करना हमारा दायित्व है. मेरा हमेशा प्रयास रहा है कि फ़िल्म कलाकारों के साथ संवाद बना रहे, फ़िल्म सिटी कैसे हो इसके लिए आपको आकर वहां देखना होगा. आज के 100 वर्ष बाद कि परिस्थिति क्या होगी, इसको सोचकर हमको वहां निर्माण करना होगा. फिल्मसिटी के ही पास इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा, फोरलेन कनेक्टिविटी होगी, मेट्रो सेवा होगी, इस फील्ड में हमें आपके अनुभवों की जरूरत है. आपके सुझावों पर हम ध्यान देंगे और लागू भी करेंगे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि वेबसीरीज को लेकर आपके ध्यानाकर्षण को हम प्रदेश मे 50 प्रतिशत सब्सिडी देने की व्यवस्था करेंगे. स्टूडियो लैब्स के लिए भी हम 25 प्रतिशत छूट देने की कार्रवाई करने जा रहे हैं.

उत्तरप्रदेश में हमारे संस्कृति कॉलेज को यूनिवर्सिटी के रूप में बदल दिया है. आजमगढ़ की जनता ने एक भोजपुरी अभिनेता को सांसद बनाकर भेजा. इसके बाद हमने हरिहर पुर घराने को भी प्रोत्साहित किया. प्रधानमंत्री के विजन अनुरूप हम 10 से 12 फरवरी तक हम एक इन्वेस्टमेंट आयोजन करने जा रहे हैं. इन्वेस्टमेंट के लिए बहुत सारी चीजों की जरूरत है, आप सभी उत्तरप्रदेश आइये, हम सब मिलकर आगे बढ़ेंगे.

Leave a Reply