Take a fresh look at your lifestyle.

UP Board Result 2020: कपड़े की फेरी लगाने वाले के बेटे ने किया जिला टॉप

0 17

Lucknow: (UP Board Result 2020) उत्तर प्रदेश माध्यमिक परिषद ने शनिवार को रिजल्ट जारी कर दिया है. यूपी बोर्ड में एक बार फिर ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले छात्र छात्राओं का दबदबा रहा है. मुज़फ्फरनगर की बेटी शुभांजलि शर्मा ने इंटर मीडिएट की परीक्षा में 86.40% और जनपद के ही होनहार बेटे देव कुमार ने 92.17% अंक हासिल कर ना सिर्फ अपने माता पिता का नाम रोशन किया है बल्कि अपने गृह जनपद मुज़फ्फरनगर को भी गौरवान्वित किया है.

बता दें की मुज़फ्फरनगर के थाना शाहपुर क्षेत्र स्तिथ आर्य अकेडमी के छात्र देव कुमार हाई स्कूल परीक्षा में 92.17% अंक लेकर जनपद टॉप किया है. देव कुमार के पिता कपड़ों की फैरी लगाकर परिवार का पालन पोषण कर रहे हैं. आर्थिक तंगी के बावजूद छात्र देव कुमार ने अपने माता पिता का नाम रोशन करते हुए जनपद का नाम भी रोशन किया है.

वंही मुज़फ्फरनगर नई मंडी स्तिथ भागवंती विधा मंदिर इंटर कालेज की छात्रा शुभांजलि शर्मा ने 86.40% अंक ला जिला टॉप किया है. उनकी माता एक अध्यापिका है और बेटी के सर पर पिता का साया भी 2015 में उठ चुका है. उसके बावजूद भी आर्थिक और समाजिक तंगी से जूझते हुए भी आज उन्होंने अपनी मेहनत और लगन से बेटी को आगे बढ़ाया और आज बेटी ने भी यूपी बोर्ड में जिले को टॉप कर परिवार का मान बढ़ाया.

उधर दोनो ही छात्रों ने देव कुमार और छात्रा शुभांजली शर्मा ने अपनी सफलता का श्रेय अपने अध्यापको और अपने अभिभावकों को दिया है. छात्र देव कुमार आगे चलकर वैज्ञानिक बनना चाहते है तो वही शुभांजली आगे बीएससी कर आई ए एस की तैयारी कर देश की सेवा करना चाहती है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.