यूपी: राजस्‍थान से ट्रक में सवार 21 मजदूरों की मौत

by

Auraiya (UP): उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में ट्रक की ट्रक से टक्कर में 21 मजदूरों की मौत हो गई. ये सभी मजदूर एक ट्रक में सवार थे. इस हादसे में कई अन्य मजदूर घायल हुए हैं, जिन्हें नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, सभी मजदूर राजस्थान से आ रहे थे.

इससे पहले पैदल घर जा रहे मजदूरों के साथ यूपी और बिहार में हादसा हो गया था. इसमें आठ लोगों की जान चली गई थी. पहला हादसा यूपी के मुजफ्फरनगर-सहारनपुर स्टेट हाइवे पर बुधवार रात करीब एक बजे हुआ था. पंजाब से लौट रहे मजदूरों को एक रोडवेज बस ने कुचल दिया था. हादसे में छह मजदूरों की मौत हो गई और चार गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

वहीं, बिहार के समस्तीपुर जिले के उजियारपुर थाना क्षेत्र के चांदचर में शंकर चौक के समीप एनएच 28 पर बस व ट्रक की टक्कर में दो की मौत हो गई थी. बस मुजफ्फरपुर से प्रवासियों को लेकर कटिहार जा रही थी.

हाल ही में मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में ट्रक पलटने से पांच मजदूरों की मौत हो गई थी, जबकि इस हादसे में 11 मजदूर घायल हो गए थे. नरसिंहपुर के जिला कलेक्टर दीपक सक्सेना ने बताया था कि आम से लदे ट्रक में 18 लोग सवार थे. नरसिंहपुर में पाठा गांव के पास ट्रक पलट गया और पांच लोगों की मौत हो गई थी. यूपी सीएम योगी ने इस हादसे में जान गंवाने वाले श्रमिकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की थी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.