यूनिसेफ ने झारखंड सरकार को सौंपा 800 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स और 20 लाख थ्री लेयर सर्जिकल मास्क

by

Ranchi: मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से आज कांके रोड रांची स्थित मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय में झारखंड यूनिसेफ के प्रमुख प्रशांत दास एवं अन्य पदाधिकारियों ने मुलाकात की. यूनिसेफ के पदाधिकारियों ने कोरोना महामारी से लड़ने के निमित्त कई महत्वपूर्ण चिकित्सा उपकरण मुख्यमंत्री को सौंपे.

मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण की रोकथाम, बचाव और संक्रमित मरीजों के बेहतर इलाज के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. संक्रमण नियंत्रण हेतु बेहतर चिकित्सा प्रबंधन सरकार की प्राथमिकता है.

Read Also  कोरोना काल में धरना-प्रदर्शन पर रोक, फिर मंत्री-विधायकों को मोरहाबादी में भीड़ जुटाने की अनुमति किसने दी?

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि वैश्विक संक्रमण के इस दौर में यूनिसेफ द्वारा राज्य सरकार को आवश्यक चिकित्सा सामग्री आपूर्ति करना सराहनीय कार्य है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के विकास में यूनिसेफ सहित कई विभिन्न संस्थानों द्वारा सराहनीय कदम उठाए जा रहे हैं. मुझे विश्वास है कि झारखंड यूनिसेफ द्वारा दिए गए आवश्यक सामग्रियों से राज्य के जरूरतमंद लोगों को चिकित्सा सहायता मुहैया कराने तथा कोविड-19 के खिलाफ जारी लड़ाई को जीतने में मदद मिलेगी. संक्रमित मरीजों के जीवन बचाने के लिए यूनिसेफ के द्वारा किया जा रहा यह प्रयास और सहयोग प्रशंसनीय है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं यूनिसेफ की पूरी टीम को धन्यवाद देता हूं. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमसभी लोग मिलकर कोरोना से जंग में जीतेंगे.

Read Also  15000 लोगों को सफलतापूर्वक वैक्सीन दिलाने के बाद फ्रंटलाइन पत्रकारों को किया सम्‍मानित

राज्य में स्वास्थ्य व्यवस्था के बेहतर प्रबंधन हेतु यूनिसेफ प्रतिबद्धता के साथ कर रही कार्य

यूनिसेफ के प्रमुख प्रशांत दास ने कहा कि कोविड-19 के कारण राज्य में जो हालात उत्पन्न हुए हैं उस हालात से नियंत्रण के लिए झारखंड यूनिसेफ द्वारा राज्य सरकार को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर प्रदान किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण के प्रसार को कम करने तथा बेहतर प्रबंधन के लिए यूनिसेफ द्वारा कोल्ड चेन उपकरण, आरटीपीसीआर मशीन और मास्क भी राज्य सरकार को उपलब्ध कराया जा रहा है. यूनिसेफ राज्य सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर महामारी नियंत्रण के लिए आगे भी कार्य करती रहेगी.

यूनिसेफ ने राज्य सरकार को ये चिकित्सीय उपकरण सौंपे

यूनिसेफ के पदाधिकारियों द्वारा 3 आरटीपीसीआर मशीन (रिम्स-2, एमजीएम मेडिकल कॉलेज-1), 20 लाख थ्री लेयर सर्जिकल मास्क, 800 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स, 2 वाकिंग कूलर, 1 वाकिंग फ्रीजर, 90 आइसलाइन रेफ्रिजरेटर, 27 डीपफ्रीजर, 511 लार्ज कोल्ड चेन बॉक्स इत्यादि इक्विपमेंट्स कोरोना महामारी से निजात पाने के निमित्त राज्य सरकार को सौंपा.

Read Also  रिम्‍स रांची में सस्‍ती दवा की दुकान कहां है, कहां मिलेगी दवाओं में 85% तक छूट

मौके पर विकास आयुक्त सह अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य विभाग अरुण कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे, मुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद सहित झारखंड यूनिसेफ के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.