हाथों में तख्तियाँ लेकर केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की , झारखंड प्रदेश कांग्रेस

by

Ranchi: अखिल भारतीय Congress कमेटी और वरिष्ठ नेता Rahul Gandhi समेत अन्य पार्टी नेताओं के आधिकारिक ट्विटर हैंडल को लॉक किए जाने के विरोध में Jharkhand प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज्य के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने आज राजधानी रांची स्थित कांग्रेस भवन में विरोध प्रदर्शन किया एवं केन्द्र सरकार की अलोकतांत्रिक कृत्य की कड़े शब्दों में भर्तसना की है .

मोके पर प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे,लाल किशोर नाथ शाहदेव,डा राजेश गुप्ता छोटू मुख्य रूप से उपस्थित थे. विरोध प्रदर्शन में हाथों में तख्तियाँ लेकर केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.
पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा कि देश के लोकतांत्रिक इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब जनमुद्दों को लेकर आवाज बुलंद करने वाली राजनीतिक पार्टियों एवं नेताओं के खिलाफ एक षड्यंत्र के तहत केंद्र सरकार काम कर रही है.

Read Also  तिरंगा झंडा लगाते हाईवोल्टेज तार की चपेट में आने से 3 की मौत

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत 2014 में भाजपा केंद्र में सत्ता में आई उसी Social Media पर अपने खिलाफ देशभर में उठ रही आवाज से भाजपा नेताओं में बौखलाहट देखी जा रही है यही कारण है कि पहले Pegasus के माध्यम से विरोधी दल के नेताओं सैनिक अधिकारियों और न्यायपालिका में बैठे लोगों की भी जासूसी कराई गई , इतना ही नहीं भाजपा ने अपने दल के कुछ नेताओं की भी इजराइली Pegasus Software के माध्यम से निगरानी की .

जासूसी कांड के बाद अब पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के सोशल मीडिया के माध्यम से विपक्ष की आवाज पर अंकुश लगाने की कोशिश की जा रही है इसके खिलाफ पार्टी देशव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रही है. इसी क्रम में आज प्रदेश कांग्रेस कमिटी की ओर से विरोध दर्ज कराया जा रहा है और आने वाले समय में भी यदि केंद्र सरकार का रवैया नहीं बदला तो पार्टी सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेगी.

Read Also  तिरंगा झंडा लगाते हाईवोल्टेज तार की चपेट में आने से 3 की मौत

उन्होंने कहा लोकतंत्र तभी सफल होता है जब बोलने, लिखने, पढ़ने, विचारों की अभिव्यक्ति की आजादी है लेकिन वर्तमान में केंद्र की सरकार आम लोगों की स्वतंत्रता को छीनने की कोशिश कर रही है, कांग्रेस नेता हों या कोई भी राजनैतिक दल हों केंद्र सरकार या बीजेपी के नीतियों के खिलाफ जनता के मुद्दों को लेकर अगर आलोचना करते हैं जो उन्हें लोकतंत्र ने अधिकार दिया है तो यह सरकार उनके ट्विटर लोक करती है, यह कहा जा सकता है कि स्वतंत्रता पर बीजेपी का करारा आक्रमण है जिसे देश कभी बर्दाश्त नहीं करेगा .

इस मौके पर पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि देशभर में केंद्र सरकार के खिलाफ उठ रही आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है इसी क्रम में आज संसद में भी विरोधी दलों के नेताओं के साथ जिस तरह दुर्व्यवहार किया गया वह अपने आप में दुखद है.
कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता लाल किशोर नाथ शाहदेव ने कहा सोशल मीडिया पर जिस प्रकार देश का युवा वर्ग केंद्र सरकार के खिलाफ अपने विचारों को अभिव्यक्ति कर रहा है उससे घबरा कर कांग्रेस के नेताओं का ट्विटर अकाउंट लॉक किया जा रहा है.
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डॉ राजेश गुप्ता छोटू ने कहा जिस प्रकार देश के प्रधानमंत्री तानाशाह रुख अख्तियार किए हुए हैं,भारत का लोकतंत्र खतरे में है,जिस दिन देश की जनता ने प्रधानमंत्री को बलॉक कर देगी वह दिन दुर्भाग्यपूर्ण होगा.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.