Take a fresh look at your lifestyle.

गणतंत्र दिवस परेड में वायु सेना की दो महिला अधिकारी भी होंगी शामिल

0 14

New Delhi: इस साल गणतंत्र दिवस परेड में हिस्सा लेने के लिए 148 सदस्यीय भारतीय वायु सेना की टुकड़ी में दो महिला अधिकारियों, फ्लाइट लेफ्टिनेंट गगनदीप गिल और रीमा राय को भी चुना गया है.

भारतीय वायुसेना की प्रदर्शित होने वाली झांकी में पांच प्रणालियों के मॉडल में दिखाये गए हैं, जैसे राफेल विमान, स्वदेशी लाइट कॉम्बैट एयरक्राफ्ट और लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टर, सरफेस टू एयर गाइडेड वेपन आकाश मिसाइल सिस्टम और एस्ट्रा मिसाइल शामिल हैं. भारतीय वायु सेना के वारंट अधिकारी अशोक कुमार पिछले 25 वर्षों से गणतंत्र दिवस परेड में बैंड टीम के हिस्से के रूप में हिस्सा ले रहे हैं. वह पिछले 12 वर्षों से बैंड टीम का नेतृत्व कर रहे हैं. इस वर्ष गणतंत्र दिवस परेड में 41 विमान भी प्रदर्शित कियेे जायेंंगे. इनमें चिनूक हेवीलिफ्ट हेलिकॉप्टर और अपाचे हेलिकॉप्टर को भी वायुसेना ने परेड में पहली बार शामिल किया है.

अभी दो दिन पहले एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने दिल्ली कैंट में एनसीसी गणतंत्र दिवस शिविर का दौरा किया. उन्हें तीन एनसीसी विंग के कैडेटों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. उन्होंने एक बैंड प्रदर्शन, सांस्कृतिक कार्यक्रमों और मॉडलों की प्रस्तुति भी देखी. उन्होंने एनसीसी हॉल ऑफ फेम का भी दौरा किया.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.