हमीरपुर में बवाल के बाद दो प्लाटून पीएसी तैनात

हमीरपुर में बवाल के बाद दो प्लाटून पीएसी तैनात

Hamirpur (HP): नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को लेकर शुक्रवार को जिले में हुए बवाल के बाद शनिवार को सभी विद्यालय अग्रिम आदेशों तक बंद कर दिए गए हैं. मुस्लिम बहुल इलाकों में सशस्त्र पुलिस बल लगातार मुस्तैद है. दो प्लाटून पीएसी भी संवेदनशील इलाकों में तैनात की गई है. जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने शांति बहाली के लिए धर्म गुरुओं के साथ बैठक भी शुरू कर दी है.

मुस्लिम इलाकों और संवेदनशील स्थानों पर भी भारी पुलिस बल मुस्तैद

शुक्रवार को नमाज के बाद जिले के मौदहा कस्बे में मुस्लिमों ने सड़क पर उतरकर नागरिकता संशोधन एक्ट का विरोध करते हुए हंगामा किया था. पुलिस ने भीड़ को रोकने का प्रयास किया तो पुलिस पर पथराव कर दिया गया. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने लाठी भांजते हुए भीड़ को खदेड़ दिया. नागरिकता संशोधन एक्ट (सीएए) को लेकर बवाल कई घंटे तक चलता रहा. पुलिस ने इस घटना को लेकर 28 नामजद और दर्जनों अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था. घटना के बाद मौके पर पहुंचे कांग्रेसी नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. घटना के बाद कस्बे में लोगों में दहशत व्याप्त है. कुछ इलाकों में बवाल के बाद दुकानें नहीं खुलीं.

शांति बहाली के लिये जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने शुरू की बैठक

अपर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने शनिवार को बताया कि मौदहा कस्बे में पचास दरोगा, पांच थानाध्यक्ष व सौ सिपाही तथा दो प्लाटून पीएसी मुस्तैद की गई है. संवेदनशील इलाकों में पुलिस बल लगातार मुस्तैद है. इस घटना में दस लोगों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए भी कार्रवाई जारी है. जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर त्रिपाठी व पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार कस्बे के रहमानिया इण्टर कॉलेज में शांति बहाली के लिए मुस्लिम धर्म गुरुओं के साथ बैठक कर रहे हैं. उन्होंने कस्बे में शांति बहाली की अपील भी की है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Scroll to Top