PFI के दो सदस्‍य गिरफ्तार, दिल्‍ली हिंसा और शाहीन बाग से जुड़ा मामला

by

New Delhi: देश विरोधी षडयंत्र रचने के आरोपों से चर्चा में आए पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) पर अब दिल्ली में भी शिंकजा कसना शुरू हो चुका है. स्पेशल सेल ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में सांप्रदायिक हिंसा भड़काने के लिए साजिश रचने के आरोप में पीएफआई के अध्यक्ष परवेज को हिरासत में लिया है. वहीं, सेक्रेटरी इलियास को स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है.

इलियास पर शाहीन बाग में लोगों को फण्ड उपलब्ध कराने का आरोप है. इलियास शिव विहार का रहने वाला है. इससे पहले पीएफआई सदस्य दानिश को भी स्पेशल सेल गिरफ्तार कर चुकी है. फि‍लहाल पुलि‍स तीनों से पूछताछ कर रही है.

और भी हो सकती है गिरफ्तारी

इससे पहले स्पेशल सेल ने कश्मीरी मूल के पति-पत्नी को जामिया नगर के ओखला विहार से गिरफ्तार किया था. दंपति पर आईएस के अफगानी बेस्ड आतंकी संगठन से संबंध होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. लेकिन उनसे पूछताछ और बरामद दस्तावेजों की छानबीन से पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से जुड़े होने के भी सबूत मिले हैं. इसके बाद आईएस और पीएफआई के बीच की संपर्कों की कड़ी के तौर पर सुरक्षा ऐजेंसियां व स्पेशल सेल जांच कर रही हैं. पुल‍िस की माने तो पीएफआई से जुड़े कुछ बड़े नामों की गिरफ्तारी आने वाले दिनों में और हो सकती है.

Read Also  ममता बनर्जी के भाई की कोरोना से मौत

इससे पहले पीएफआई का गिरफ्तार दानिश सीएए और एनआरसी के खिलाफ पोस्टर बांटने के साथ माहौल को बिगाड़ने के लिए प्रोपेगेंडा फैला रहा था. जांच में सामने आया कि दानिश पीएफआई की विंग ‘काउंटर इंटेलिजेंस’ का हैड है और जामिया में सीएए के खिलाफ हो रहे प्रोटेस्ट को कॉर्डिनेट कर रहा था.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.