चुनाव नतीजों के बाद विजय जुलूस में दो समुदायों में झड़प

by

Dhanbad: लोकसभा चुनाव नतीजे आने के बाद विजयी उम्मीदवारों के समर्थकों ने गुरुवार देर रात कतरास पुलिस अंचल क्षेत्र के गुहीबांध मस्जिद के समीप विजय जुलूस निकाला. इस दौरान आतिशबाजी और डीजे में बज रहे गाने को लेकर दो समुदायों के बीच झड़प हो गयी.

इस घटना में दोनों समुदायों के लगभग पांच से ज्यादा लोग घायल हुए हैं, इनमें एक महिला भी है. बताया गया कि गुहीबांध राम पूजन नगर में दो मकानों और हनुमान मंदिर में पथराव किये जाने के बाद दोनों पक्षों में तनाव की स्थिति उत्पन्न हुई.

घटना की सूचना पाकर बाघमारा डीएसपी मनोज कुमार, कतरास थाना प्रभारी संजय कुमार समेत आसपास के कई थानों के अधिकारी मौके पर पहुंचे.

Read Also  झारखंड में 22 से 29 अप्रैल तक संपूर्ण लॉकडाउन, जानिए क्‍या है गाइडलाइन

क्‍यों और कैसे हुई झड़प

दरअसल चुनाव नतीजे आने के बाद भाजपा के विजय जुलूस में डीजे के साथ राम पूजन नगर एवं आसपास के युवक कतरास थाना चौक से जुलूस वापस लेकर जा रहे थे. इस दौरान युवक खुशी में पटाखे भी फोड़ रहे थे, जबकि गुहीबांध मस्जिद में ताराबी पढ़ी जा रही थी.

तभी एक युवक ने गाना बजाने और आतिशबाजी रोकने को कहा तो दोनों पक्षों में तूतू-मैंमैं होने लगी. जुलूस के साथ चल रहे पुलिस पदाधिकारी एवं जवानों ने जुलूस को आगे बढ़ाया. लेकिन, फिर गुहीबांध तालाब के समीप दोनों पक्षों में झड़प हो गयी.

इस बीच दूसरे पक्ष के युवकों ने डीजे वालों से बदतमीजी की, जबकि कुछ लोगों ने राम पूजन नगर में राम किशन शर्मा के आवास एवं हनुमान मंदिर पर पथराव किया. पथराव में राम किशन शर्मा की पत्नी अंचला देवी चोटिल हो गयीं. पथराव के बाद दूसरे पक्ष के लोगों ने भी आक्रोश में पथराव किया और फिर  हाथापाई शुरू हो गयी.

Read Also  झारखंड में 22 से 29 अप्रैल तक संपूर्ण लॉकडाउन, जानिए क्‍या है गाइडलाइन

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.