ट्रूपल चैनल ने उज्जैन को पवित्र नगरी बनाने के लिए चलाया हस्ताक्षर अभियान और ऑनलाइन सर्वे

देश के तेजी से उभरते ऑनलाइन न्यूज कम व्यूज प्लेटफॉर्म ट्रूपल डॉट कॉम ने उज्जैन को पवित्र नगरी बनाने की पहल के तहत पिछले दिनों हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत की। इस अभियान के साथ चैनल को जनता का भरपूर समर्थन देखने को मिला।

इस विषय पर विशेष जानकारी देते हुए चैनल के को-फाउंडर अतुल मलिकराम ने बताया कि भारत देश के सभी लोगों को इस मुहीम से जोड़कर उज्जैन की पवित्रता से अवगत कराना, और सबके सहयोग से उज्जैन को पवित्र नगरी बनाना ही चैनल का उद्देश्य है, जिसके अंतर्गत धार्मिक नगरी के रूप में उज्जैन को नए सिरे से पहचान मिलनी चाहिए। देश के सभी छोटे-बड़े कस्बों तथा शहरों से जनता एकजुट होकर इस पहल का हिस्सा बन सकती है।

बता दें कि इस पहल का बुनियादी सिद्धांत यह है कि धार्मिक मान्यता के अनुसार तो उज्जैन एक पवित्र तीर्थ नगरी है ही, किन्तु इसे भारत की आदर्श पवित्र नगरी घोषित किया जाए, जिसमें शुद्धता का विशेष ख्याल रखा जाए, साफ-सफाई के साथ-साथ सात्विक भोजन और सात्विक आचरण हो, महाकाल के कम से कम एक किलोमीटर के दायरे में मांस मदिरा जहाँ वर्जित हो, एक ऐसी धार्मिक नगरी के रूप में उज्जैन को पहचान दिलाई जाए और स्वच्छ भारत अभियान की दृष्टि से उज्जैन का सौंदर्यीकरण किया जाए।

गौरतलब है कि चैनल ने नई टेक्नोलॉजी को अपनाते हुए ऑनलाइन सर्वे तथा डिजिटल हस्ताक्षर अभियान की भी शुरुआत की है, जिसमें देश भर के सभी महाकाल भक्त जुड़कर इस धार्मिक पहल का हिस्सा बनकर अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं। यदि आप भी इस पहल से जुड़ने के पक्ष में हैं, तो सर्वे का हिस्सा बनने के लिए https://bit.ly/troopelujjain पर क्लिक करें, और अधिक जानकारी के लिए विजिट करें troopel.com।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.