ट्रेन से सफर के लिए तीन मई तक करना होगा इंतजार

by

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लॉकडाउन को लेकर देशवासियों को संबोधित किया. पीएम मोदी ने लॉकडाउन 2.0 का एलान किया और कहा कि अब यह देश में तीन मई तक जारी रहेगा. इसके बाद भारतीय रेलवे ने तीन मई तक अपनी यात्री ट्रेनें रद्द करने की घोषणा की.

रेलवे के अधिकारियों इसकी जानकारी देते हुए कहा कि रेलवे ने तीन मई तक अपनी यात्री रेल सेवा बंद रखने का फैसला किया है. जल्द ही इस पर विस्तृत जानकारी दे दी जाएगी. इससे पहले यात्री सेवाएं 14 अप्रैल रात तक निलंबित की गईं थी.

Read Also  कोरोना संकट के बीच देश छोड़कर विदेश में बसने की तैयारी में बड़े उद्योगपति और अमीर

रेल मंत्रालय ने कहा कि प्रीमियम ट्रेन, मेल/एक्सप्रेस ट्रेन, पैसेंजर ट्रेन, सबर्बन ट्रेन, कोलकाता मेट्रो रेल और कोंकण रेलवे आदि को 3 मई तक के लिए निलंबित कर दिया है.

हवाई सेवाएं भी हो सकती हैं रद्द

हवाई सेवाओं की बात करें, तो यह फिलहाल 30 अप्रैल तक बंद हैं. हो सकता है कि ट्रेनें रद्द करने के फैसले के बाद अब हवाई सेवाओं को भी तीन मई तक रद्द करने पर फैसला लिया जाए. हालांकि इस संदर्भ में अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

देश के अलग-अलग हिस्सों में फंसे लोग

मालूम हो कि देशभर में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सभी यात्री ट्रेनों को बंद कर दिया है. केवल मालगाड़ियां ही चलाई जा रही हैं. ऐसे में काफी लोग देश के अलग-अलग हिस्सों में फंस गए हैं और अपने घर पहुंचना चाहते हैं, लेकिन अभी इसका कोई साधन नहीं है. इसलिए लाखों लोगों को ट्रेनों के चलने का इंतजार हैं.

Read Also  Cyclone Tauktae गुजरात में मचा सकता है भारी तबाही, गृह मंत्रालय ने जारी किया एडवाइजरी

पीएम मोदी ने की घोषणा

आज पीएम मोदी ने संबोधन में कहा है कि, सभी का यही सुझाव है कि लॉकडाउन को बढ़ाया जाए. कई राज्य तो पहले से ही लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला कर चुके हैं. साथियों, सारे सुझावों को ध्यान में रखते हुए ये तय किया गया है कि भारत में लॉकडाउन को अब तीन मई तक और बढ़ाना पड़ेगा. यानि तीन मई तक हम सभी को, हर देशवासी को लॉकडाउन में ही रहना होगा. इस दौरान हमें अनुशासन का उसी तरह पालन करना है जैसे हम करते आ रहे हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.