टीएमसी ने बदली झारखंड की प्रदेश कमिटी, नए पदाधिकारियों का ऐलान

Ranchi: तृणमूल कांग्रेस ने झारखंड में संगठन का पुनर्गठन किया है. टीएमसी के प्रदेश अध्‍यक्ष को छोड़ सभी पदों के लिए नए चेहरों को जिम्‍मेदारी सौंपी गई है. कामेश्‍वर बैठा पहले की तरह प्रदेश अध्‍यक्ष हैं.

साथ ही साथ टीएमसी ने पांच प्रदेश उपाध्‍यक्षों की घोषणा की है. चित्रसेन सिंह पिंकु, फिलमोन टोप्‍पो, जोबारानी पाल, शिवचरण पालतो और मनदीप पाल को टीमएसी ने झारखंड में प्रदेश उपाध्‍यक्ष की जिम्‍मेदारी सौंपी है. वहीं संजय कुमार पांडेय झारखंड में टीएमसी के प्रदेश प्रवक्‍ता बनाए गए हैं.

दयानंद सिंह को प्रदेश सचिव के साथ कार्यालय प्रभारी की जिम्‍मेदारी दी गई है. टीएमसी के युवा मोर्चा के प्रदेश अध्‍यक्ष शनि सिंकु को बनाया गया है. मुन्‍नी हांसदा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्‍यक्ष हैं. मोखतार अहमद को अल्‍पसंख्‍यक विभाग की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है. उमेश राम को अनुसूचित विभाग का प्रदेश अध्‍यक्ष बनाया गया है.

Read Also  रांची में डांडिया नाइट की धूम, बाजार में बढ़ी लहंगा की डिमांड 

संगठन की नयी टीम का ऐलान करते हुए टीएमसी प्रदेश अध्‍यक्ष कामेश्‍वर बैठा ने उम्‍मीद जताई कि आने वाले दिनों में संगठन मजबूत होगा.

झारखंड विधानसभा चुनाव में टीएमसी की कमजोर उपलब्धि से आलाकमान नाखुश था. पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी के निर्देश के बाद 2019 के अंत में पुरानी कमिटी को भंग कर दिया गया. उसके बाद अब झारखंड में पार्टी विस्‍तार के लिए टीएमसी ने नई कमिटी तैयार की है. प्रदेश अध्‍यक्ष ने बताया कि संगठन को जिला और प्रखंड स्‍तर पर विस्‍तार किया जाएगा.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.