Take a fresh look at your lifestyle.

एक वीडियो से भड़के यूजर्स से गिरा TikTok रेटिंग

0 34

New Delhi: शॉर्ट वीडियो मेकिंग एप टिक-टॉक को बड़ा झटका लगा है. अभी ट्विटर पर #tiktokexposed और #tiktokdown टॉप पर ट्रेंड कर रहा है. इस हैशटैग के जरिये यूजर टिक-टॉक के खिलाफ जंग छेड़ दी है. लोग इसे बैन करने की डिमांड कर रहे हैं.

ट्विटर पर यूजर्स ऐसे टिक-टॉक वीडियो शेयर कर रहे हैं, जो आम तौर पर इंटरनेट के कम्‍यूनिटी गाइडलाइन का उल्‍लंघर नकरते हैं.

आपको बता दें TikTok की प्ले स्टोर पर यूजर्स रेटिंग अचानक में घटकर 2 पर आ गई है. कुछ दिन पहले तक प्ले स्टोर पर TikTok की रेटिंग 4.7 थी और देखते ही देखते यह कम होकर 2 पर पहुंच गई है.

भारत में टिक-टॉक बैन करने की मांग

दरअसल, यूट्यूब और टिकटॉक के बीच बेहतर कौन है, इस सवाल के साथ शुरू हुई वर्चुअल फाइट में अब ढेर सारे इंटरनेट यूजर्स भी शामिल हो गए हैं. ढेरों यूजर्स टिकटॉक को 1 स्टार दे रहे हैं और इसे भारत में बैन तक करने की मांग कर रहे हैं.

गूगल प्ले स्टोर पर TikTok ऑफिशल ऐप को करीब 2.42 करोड़ से ज्यादा यूजर्स रेटिंग दे चुके हैं. इनमें सबसे ज्यादा 1 स्टार देने वाले यूजर्स शामिल हैं और ऐप की मौजूदा रेटिंग प्ले स्टोर पर 2 के करीब पहुंच चुकी है.

इसी ऐप का लाइट वर्जन TikTok Lite भी प्ले स्टोर पर मौजूद है. इस लाइट ऐप को करीब 7 लाख यूजर्स ने रेटिंग्स दी हैं और इनमें भी सबसे ज्यादा 1 स्टार रेटिंग देने वाले यूजर्स शामिल हैं. TikTok Lite की मौजूदा रेटिंग 1.1 स्टार हो चुकी है. वहीं, ऐपल ऐप स्टोर पर इसकी रेटिंग 4.8 स्टार है.

क्या है पूरा मामला?

टिकटॉक की रेटिंग अचानक घटने की वजह वर्चुअल वर्ल्ड में चल रहा Youtube vs TikTok ट्रेंड है. दरअसल, टिकटॉक के विडियोज का कुछ पॉप्युलर यूट्यूबर्स की ओर से मजाक बनाए के बाद कुछ टिकटॉक यूजर्स सामने आए थे और अपने प्लैटफॉर्म को यूट्यूब से बेहतर बताया था. इसके बाद मामला आगे बढ़ गया और यूट्यूब के कई नाम इसमें जुड़ते चले गए.

इंडिया के टॉप यूट्यूबर्स में शामिल कैरीमिनाती की ओर से भी एक रोस्ट विडियो टिकटॉक और यूट्यूब के बीच चल रही फाइट पर बनाया गया था लेकिन बात यहीं खत्म नहीं हुई.

यूट्यूब ने हटाया विडियो

कैरीमिनाटी की ओर से Youtube vs TikTok: The End नाम से एक विडियो बनाया गया, जो चंद दिनों में ही सबसे ज्यादा लाइक किया गया इंडियन विडियो बन गया था. हालांकि, यूट्यूब की ओर से इस विडियो को यह कहते हुए हटा दिया गया है कि विडियो कम्युनिटी गाइडलाइंस का उल्लंघन करता है.

माना जा रहा है कि टिकटॉक यूजर्स की ओर से रिपोर्ट किए जाने के बाद विडियो हटाया गया है और यही इंटरनेट यूजर्स के गुस्से की वजह बना. ढेरों यूजर्स टिकटॉक को नेगेटिव रिव्यू और रेटिंग दे रहे हैं, साथ ही इसे भारत में बैन करने की मांग तक की जा रही है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.