झारखंड में कोरोना के तीन नए मामले, 222 मरीजों के जांच रिपोर्ट का इंतजार

by

Ranchi: झारखंड में कोरोना के तीन नए मामले सामने आए हैं. इसके बाद राज्‍य में कोविड 19 पॉजिटिव मामलों की संख्‍या 14 से बढ़कर 17 हो गई है. शनिवार सुबह एक साथ तीन और कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है.

तीन नए कोरोना मरीजों के सामने आने के बाद अब झारखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 17 हो गयी है. नये पॉजिटिव संक्रमण में रांची, हजारीबाग व कोडरमा जिला के एक-एक मरीज शामिल हैं. झराखंड के कोडरमा जिले से यह कोरोना का पहला मामला सामने आया है. वहीं अब शनिवार को वहां पहला मामला सामने आया है.

बता दें रांची के हिंदपीढ़ी में ही 7 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं. बोकारो में मरीजों की संख्या 6 है, जिसमें एक की मौत हो गयी है. एक अन्य मामला हजारीबाग जिले के विष्णुगढ़ प्रखंड का है.

Read Also  रांची में 18 प्लस वैक्सीनेशन के लिए नहीं करना होगा इंतजार, जिला प्रशासन कर रही है खास तैयारी

इसके पहले 8 मार्च को भी एक साथ 9 नये मरीज मिलने से हड़कंप मच गया था. जिसमें 5 हिंदपीढ़ी और 4 बोकारो के थे. हिंदपीढ़ी से मिले सभी 5 एक ही परिवार के हैं, वहीं बोकारो के तेलो से 3 और साड़म से एक मरीज मिले थे जिसमें एक की मौत हो चुकी है.

रांची के हिंदपीढ़ी को सील कर दिया गया है. यहां के 13 रास्तों को भी बंद कर दिया गया है. वहीं बोकारो के तेलो और साड़म में भी बड़ी संख्या में लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है.

222 मरीजों के सैम्पल के जांच रिपोर्ट का इंतजार

शुक्रवार को 184 मरीजों की जांच की गयी थी जिसमें से 3 संदिग्ध कोरोना पॉजिटिव पाये
गये जबकि 181 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी. इसी को साथ राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 17 हो गयी है.

Read Also  झारखंड में संस्कृत विद्यालयों के लिए 5 करोड़ 10 लाख और मदरसों के लिए 58 करोड़ 85 लाख रुपए आर्थिक सहायता की मंजूरी

एनएचएम झारखंड द्वारा जारी आंकड़ों के हिसाब से राज्य में अब तक कुल 1439 कोरोना संदिग्धों की जांच हुई है. अभी तक के आंकड़ों के अनुसार 14 मरीज कोरोना संक्रमित मिले हैं. 222 मरीजों के सैम्पल के रिपोर्ट आना बाकी हैं.

अन्य सभी मरीज निगेटिव पाये गये हैं. आंकड़ों के हिसाब से 15951 लोगों को क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया है, वहीं 1,29,285 लोगों को होम क्वारेंटाइन किया गया है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.