झारखंड के लोहरदगा में तीन उग्रवादी मारे गये, दो AK 47 बरामद

Ranchi: झारखंड (Jharkhand में लोहरदगा (Lohardaga) जिले के पेशरार इलाके में पुलिस बलों के साथ मुठभेड़ में तीन उग्रवादी मारे गए हैं. सीआरपीएफ (CRPF) के आरक्षी महानिरीक्षक संजय आनंद लाठकर ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए बताया है कि तीन नक्सलियों के शव पुलिस ने कब्जे में ले लिया है. अभी सर्च ऑपरेशन जारी है.

इसके साथ ही नक्सलियो के पास से दो एके 47 (AK 47) राइफल और कई अन्य हथियार मिले हैं. मुठभेड़ लोहदगा जिले के पेशरार थाना क्षेत्र के सहेदापाट जंगल में हुई है.

यह जगह झारखंड की राजधानी रांची से करबी डेढ़ सौ किलोमीटर और लोहरदगा जिला मुख्यालय से 35 किलोमीटर दूर है. वह इलाका लातेहार की सीमा से भी लगता है. लिहाजा दोनों जिलों के पुलिस अधिकारी मोर्चा संभाल रहे हैं.

Read Also  रांची में डांडिया नाइट की धूम, बाजार में बढ़ी लहंगा की डिमांड 

प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक मारे गए उग्रवादी जेजेएमपी के हथियारबंद दस्ता से जुड़े थे.

पुलिस अधिकारी ने बताया है कि सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन और जिला पुलिस के जवान साझा तौर पर अभियान पर निकले थे. पुलिस को उस इलाके में नक्सलियों की गतिविधियों की जानकारी मिली थी.

दोपहर करीब ढाई बजे इसके बाद जवानों ने उग्रवादियों की घेराबंदी की. मोर्चा लगाए उग्रवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में तीन नक्सली मारे गए.

खबरों के मुताबिक गोली लगने से एक घायल उग्रवादी को उसके साथी अपने साथ ले जाने में कामयाब रहे. लिहाजा पुलिस ने घेराबंदी के साथ तलाशी तेज की है.

मुठभेड़ की जानकारी मिलने के बाद अतिरिक्त जवानों को उस इलाके में भेजा गया है. बताया जा रहा है कि उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के पप्पू लोहरा के दस्ते के साथ पुलिस की यह मुठभेड़ हुई.

Read Also  रांची में डांडिया नाइट की धूम, बाजार में बढ़ी लहंगा की डिमांड 

इन दिनों लातेहार, चतरा और लोहरदगा में जेजेएमपी के कई संगठन लेवी वसूली में लगे हैं और हिसंक वारदात को ्ंजाम दे रहे हैं.

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.