Vaccination कराने वाले घर बैठे कमा सकते हैं 5000 रुपये, ये है Registration का तरीका

by

शुरू किया गया. उसके बाद 18 प्‍लस के लोगों को वैक्‍सीनेशन क्‍या आपने कोरोना का वैक्‍सीन लगा लिया है तो आप घर बैठे 5000 रुपये कमा सकते हैं. केंद्र सरकार वैक्‍सीन लगाने वाले लोगों को पूरे 5000 रुपये दे रही है. देश में बढ़ते करोना संक्रमण को रोकने के लिए युद्ध स्‍तर पर वैक्‍सीनेशन का कार्य जारी है. पहले चरण में 45 साल से उपर के लोगों को वैक्‍सीन लगाना किया जा रहा है. इस बीच केंद्र सरकार वैक्‍सीनेशन कराने वाले लोगों को 5000 रुपये जीतने का मौका दे रही है.

वैक्‍सीनेशन कराने वाले 5000 रुपये के लिए कैसे करें रजिस्‍ट्रेशन  

आपने मुफ्त या पेड कोरोना वैक्‍सीन लगा लिया तो आप 5000 रुपये पाने के लिए ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन करा सकते हैं. इसके लिए आपको सरकार के वेबसाइट पर वैक्‍सीन लेते हुए अपना फोटो अपलोड करना होगा. साथ ही साथ आपको एक अच्‍छा टैगलाइन भी लगाना होगा.

आइए आपको बताते हैं कैसे आप घर बैठे 5 हजार रुपये कमा सकते हैं.

 My Gov India ने किया ट्वीट

My Gov India के ऑफिशियल ट्विटर हैंडिल पर इस बारे में जानकारी दी गई है. ट्वीट में कहा गया है कि अगर आपने हाल ही में वैक्सीन लगवाई है तो आप लाखों लोगों को वैक्सीन के लिए प्रेरित कर सकते हैं. आप एक दिलचस्प टैगलाइन के साथ अपनी टीकाकरण वाली फोटो शेयर करें और 5,000 जीतने का मौका पाएं!

यहां शेयर करें अपनी फोटो

My Gov India ने ट्विटर पर इसका लिंक शेयर किया है, जहां आप अपनी फोटो शेयर कर सकते हैं. फोटो शेयर करने के लिए इस लिंक पर UploadPhoto क्लिक करें.

इन लोगों को मिलेगा इनाम

हर महीने 10 सिलेक्टेड टैगलाइन को सरकार की तरफ से 5000 रुपये दिए जाएंगे. यदि आप या आपके परिवार के किसी सदस्य ने वैक्सीन लगवाई है, तो टीकाकरण के महत्व पर एक अच्छी टैगलाइन के साथ टीकाकरण की तस्वीर शेयर करें और लोगों को प्रेरित करें.

इस तरह करा सकते हैं रजिस्ट्रेशन

इस कांटेस्ट में हिस्सा लेने के लिए आपको सबसे पहले myGov.in पोर्टल पर जाना होगा. यहां लॉग इन टू पार्टिसिपेट टैब पर क्लिक करना होगा. इसके बाद में रजिस्ट्रेशन डिटेल्स फिल करनी होगी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.