लालू प्रसाद यादव से मिलने के चोर दरवाजों पर बढ़ेगी पहरेदारी

by

Ranchi: रांची के रिम्‍स में इलाज करा रहे लालू प्रसाद यादव की सुरक्षा व्‍यवस्‍था में बदलाव हो सकता है. इसकी जानकारी जेल आईजी शशिरंजन ने दी है. जेल आईजी रविवार को रिम्‍स पहुंचे. इस दौरान उन्‍होंने यहां के उस पेईंग वार्ड के सुरक्षा इंतजाम का जायजा लिया, जहां सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव ईलाजरत हैं. मौके पर जेल आईजी के साथ सिटी एसपी और सदर डीएसपी भी शामिल थे. यहां करीब एक घंटे तक निरीक्षण चली और सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों से पूछताछ की गई.

निरीक्षण के बाद जेल आईजी शशि रंजन ने कहा कि मीडिया के द्वारा जेल मैनुअल के उल्लंघन का मामला संज्ञान में आया है. सदर डीएसपी और जेल सुपरीटेंडेंट को निर्देश दिया गया है कि वह अपने स्तर से इस पूरे घटनाक्रम की जांच करें और रिपोर्ट दें. रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी.

उन्‍होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया गया है कि आगे से कोई भी लोग उनसे मिलने नहीं आएंगे. चाहे इसमें राजनीतिक और सामाजिक लोग ही क्यों ना हो. इंक्वायरी रिपोर्ट आने के बाद सुरक्षा में फेरबदल की संभावना है और दोषियों पर कार्रवाई होगी.

बता दें कि झारखंड में राजद समर्थित हेमंत सरकार बनी है. इसके बाद रिम्‍स में लालू प्रसाद यादव की एक वीडियो समाचार चैलनो में चली. इसमे दावा किया गया है कि राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव के मुलाकातियों की बल्‍ले-बल्‍ले हो गई है. वह जेल मेनुअल का उल्‍लंघन कर जब चाहे उनसे मिल रहे हैं.

वीडियो समाचार चैनलों में चलने के बाद राजद नेताओं का क्‍या कहना है आप खुद ही सुन लिजिए. राजद के झारखंड प्रदेश अध्‍यक्ष अभय सिंह ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि जेल मेनुअल जब अपराधियों के लिए नहीं तो लालू जी जैसे राजनीतिक कैदियों के लिए क्‍यों.

इधर बीजेपी ने इस पूरे मामले को लेकर हेमंत सरकार पर हमला बोला है. प्रवक्‍ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि हेमंत सोरेन की सरकार जेल से कंट्रोल हो रही है.

बहरहाल झारखंड में विधानसभा चुनाव के बाद अब बिहार में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसे लेकर अब आने वाले दिनों में रिम्‍स में लालू प्रसाद यादव से मिलने वालों की तादाद और बढ़ सकती है. ऐसे में हेमंत सोरेन सरकार और जेल प्रशासन लालू प्रसाद यादव के लिए क्‍या कुछ कदम उठायेंगे, इसका इंतजार सभी को है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.