Take a fresh look at your lifestyle.

Valentine Day 2020: बॉलीवुड के इन रियल लाइफ कपल्स ने प्यार के लिए तोड़े सारे बंधन

0 85

फिल्मों में आप ने प्यार-मोहब्बत की कहानियां बहुत देखी होंगी लेकिन कुछ हीरो-हीरोइन ऐसे भी हैं जिन्होंने अपनी असल जिंदगी में भी प्यार के लिए बहुत कुछ किया है. कई ऐसे स्टार्स हैं जिन्होंने बड़े पर्दे पर ही नहीं बल्कि अपनी रियल लाइफ में भी अपने को-स्टार्स को ही अपना जीवनसाथी चुना है.

इन जोड़ियों में अभिषेक बच्चन- ऐश्वर्या राय से लेकर सैफ अली खान-करीना कपूर तक शामिल हैं. वहीं पुराने दिनों के बड़े पर्दे की जोड़ियों की बात करें तो धर्मेंद्र-हेमा मालिनी से लेकर ऋषि कपूर-नीतू सिंह तक ने प्यार में हर मुश्किल का सामना किया है.

आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ स्टार कपल्स के बारे में.

सैफ अली खान- करीना कपूर

सैफ अली खान और करीना कपूर बॉलीवुड के काफी मशहूर स्टार कपल हैं. करीना से शादी करने से पहले सैफ की शादी एक्ट्रेस अमृता सिंह के साथ हो चुकी थी. दोनों के एक बेटी सारा और एक बेटा इब्राहिम भी हैं. बाद में दोनों का तलाक हो गया और सैफ ने करीना से शादी कर ली. फिलहाल सैफ और करीना का एक बेटा तैमूर है. करीना से शादी करने से पहले सैफ का नाम कई मॉडल्स के साथ जोड़ा गया था. वहीं करीना कपूर का नाम भी एक्टर शाहिद कपूर के साथ जोड़ा जा रहा था. लेकिन इन सबके बावजूद करीना और सैफ ने साल 2012 में शादी कर ली.

अभिषेक बच्चन- ऐश्वर्या राय

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन और मिस वर्ल्ड रह चुकीं ऐश्वर्या राय की प्रेम कहानी एक फिल्म के सेट पर ही शुरू हुई थी. हालांकि ऐश्वर्या को डेट करने से पहले अभिषेक की सगाई करिश्मा कपूर के साथ हुई थी जो कि पारिवारिक कारणों के चलते टूट गई थी. वहीं ऐश्वर्या राय का नाम भी बॉलीवुड के सुल्तान यानी सलमान खान और एक्टर विवेक ओबरॉय के साथ भी जोड़ा गया था. फिल्म गुरु के सेट पर अभिषेक ने ऐश्वर्या को प्रपोज किया और दोनों ने साल 2007 में शादी कर ली. दोनों की एक बेटी आराध्या है.

ऋषि कपूर- नीतू सिंह

ऋषि कपूर और नीतू सिंह का लव अफेयर भी एक फिल्म के सेट पर शुरू हुआ था. ऋषि कपूर हमेशा नीतू को सेट पर टीज किया करते थे. हालांकि इन सबके बावजूद भी दोनों में प्यार हुआ और दोनों ने एक दूसरे को करीब 5 साल तक डेट किया. साल 1980 में दोनों ने परिवार की रजामंदी से शादी कर ली. दोनों के एक बेटा रणबीर कपूर और एक बेटी रिद्धिमा कपूर हैं.

सुनील दत्त- नरगिस

नरगिस और सुनील दत्त भी बॉलीवुड की खूबसूरत जोड़ियों में शामिल हैं. दोनों की मुलाकात फिल्म दो बीघा जमीन के सेट पर हुई थी. नरगिस वहां बिमल रॉय से मिलने आई थीं और सुनील दत्त वहां काम की तलाश में पहुंचे थे. इसके बाद फिल्म मदर इंडिया में सुनील दत्त को नरगिस के बेटे का रोल मिला था. इस फिल्म के सेट पर हुए एक हादसे ने दोनों को करीब ला दिया था. इसके बाद दोनों ने एक दूसरे को डेट करना शुरू किया. साल 1985 में दोनों ने एक सीक्रेट सेरेमनी में शादी कर ली. दोनों का एक बेटा संजय दत्त और दो बेटी प्रिया और नम्रता हैं.

अमिताभ बच्चन- जया बच्चन

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की लव स्टोरी से पूरी इंडस्ट्री वाकिफ थी. हालांकि जया से पहले कई बार अभिताभ का नाम उनकी को एक्ट्रेस रेखा के साथ जोड़ा गया था लेकिन अमिताभ ने जया भादुड़ी को ही अपना जीवनसाथी बनाया. दोनों ने साल 1973 में शादी कर ली. दोनों का एक बेटा अभिषेक बच्चन और एक बेटी श्वेता हैं.

धर्मेंद्र- हेमा मालिनी

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी अपने समय की खूबसूरत एक्ट्रेसेज में से एक थीं. सबको उन्होंने अपना दीवाना बना रखा था लेकिन धर्मेंद्र उन्हें अपना दिल दे बैठे. शादीशुदा होने के बावजूद धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी को शादी के लिए पूछा. वहीं हेमा भी धर्मेंद्र को पसंद करती थीं तो उन्होंने भी शादी के लिए हां कर दिया. दोनों ने साल 1980 में शादी कर ली. दोनों की दो बेटियां ईशा और अहाना हैं.

रितेश देशमुख- जेनेलिया डिसूजा

रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा की मुलाकात उनकी पहली फिल्म की सेट पर हुई थी. सेट पर ही दोनों की लव स्टोरी शुरू हुई. अलग-अलग धर्म के होने के बावजूद दोनों के परिवार वालों ने उनकी शादी को मंजूरी दे दी और साल 2012 में दोनों ने शादी कर ली. दोनों के दो बेटे हैं रियान और राहिल.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.