Take a fresh look at your lifestyle.

गोरखपुर दंगा में तत्कालीन प्रदेश सरकार ने नहीं किये थे घर कुर्क: अखिलेश यादव

0 0

Lucknow: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि गोरखपुर में 2007 में दंगा हुआ था, तत्कालीन प्रदेश सरकार ने घर कुर्क नहीं किये थे जबकि उस वक्त कौन-कौन आरोपी था, ये सभी जानते रहे हैं.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को पत्रकार वार्ता करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आड़े हाथों लिया. अखिलेश ने कहा कि योगी जी वो दिन भूल गये हैं, जब प्रदेश में दंगे होते थे और उस समय की सरकार किसी की सम्पत्ति मकान घर को कुर्क नहीं करती थी. आज प्रदेश में योगी जी की सरकार है और जनता का ध्यान भटकाने के लिए दंगे फैलाए जा रहे हैं.

जब दंगे होते है तो भाजपा को फायदा होता है

योगी पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जी सीएए पर उपद्रव के बाद बयान देते है और बदले की बात करते है. प्रदेश की जनता का मुखिया इस तरह की बात करेगा तो क्या जनता भयभीत नहीं होगी. लोग अपने घरों में छुपकर नहीं रहेंगे. उन्होंने कहा कि भाजपा आज पूरी तरह से अर्थ व्यवस्था, रोजगार और किसानों के मुद्दे पर विफल हो गयी है. फिर जनता का ध्यान भटकाने के लिए प्रदेश में दंगे कराना चाहती है. जब दंगे होते है तो भाजपा को फायदा होता है. आज ऐसे लोग सत्ता में हैं, जो दंगे भड़काते है.

उन्होंने कहा कि नोटबंदी के समय लोगों को भाजपा सरकार ने ही लाइन में खड़ा किया था, अब फिर इसी की तैयारी हो रही है. हमारी जनता फिर एक बार लाइन में खड़ी दिखेगी. अब जो लाइन दिखेगी, वो सीएए की लाइन होगी. समाजवादी पार्टी लगातार सीएए का विरोध कर रही है, अपना विरोध दर्ज करा रही है. हमने पहले भी कई कानून का विरोध किया है. जम्मू कश्मीर से हटाये गए धारा 370 को लेकर भी हमने सदन में अपना पक्ष रखा था.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.