इस होली दिल्ली की सड़कें सूनी, गलियां खाली

by

New Delhi: पूरे देश में रंगों का त्योहार होली मनाई जा रही है. हालांकि इस बार होली का रंग कोरोना ने थोड़ा फीका कर दिया है. कोरोना के कारण इस बार होली सावधानी यानी मास्क, सोशल डेस्टिंसिंग के साथ खेली जा रही है. होली पर वो रंग नहीं दिख रहा, जो हर साल दिखाई देता है. देश की राजधानी दिल्ली की सड़कें सूनी पड़ी हुई हैं. पूरी दिल्ली में सन्नाटा पसरा हुआ है. लोग घरों में रहकर होली मना रहे हैं. क्योंकि इस बार सार्वजनिक जगहों पर होली मनाने पर पाबंदी लगाई गई है.

तस्वीरें दिल्ली के बाराखंभा रोड की है. फोटो में साफ देखा जा सकता है कि होली के मौके पर चहल-पहल देखे जाने वाली जगहों पर कैसे सन्नाटा पसरा हुआ है. दिल्ली में सड़कें वीरान दिख रही है. कभी ना रूकने वाली दिल्ली में इस बार फिर होली का रंग फीका हो गया है. दिल्ली मेट्रो सर्विस भी दोपहर 2.30 बजे के बाद शुरू होगी.

सार्वजनिक स्‍थानों पर होली बैन

दिल्ली के पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने बताया कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के दिशा निर्देशों के अनुसार सार्वजनिक स्थानों पर होली, शब-ए-बारात, नवरात्रि के लिए किसी भी उत्सव की अनुमति नहीं है. उन्होंने कहा कि अब तक किसी भी जगह दिशा-निर्देशों का कोई उल्लंघन नहीं हुआ है.

आपको बता दें कि दिल्ली में घरों में होली मनाने की अपील की गई है. वहीं सार्वजनिक स्थानों पर होली बैन कर दी गई है. अगर कोई इसका उल्लंघन करता हुआ दिखाई दिया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Categories Delhi

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.