पिछली सरकार ने आंदोलन करने वाले पारा शिक्षकों पर लाठी बरसाई, हमने लड्डू खिलाया: बन्ना गुप्ता

by

Ranchi: अपनी मांगों को लेकर झारखंड के पारा शिक्षक स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता का आवास का घेराव करने पहुंचे. इस दौरान स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने आंदोलनकारी पारा शिक्षकों का लड्डू खिलाकर मुंह मीठा कराया.

मौजूदा सरकार में परिदृश्‍य बदल चुका है

मौके पर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कहा कि यही वे पारा शिक्षक हैं जो पूर्व की सरकार के पास अपनी बातों को रखने के लिए जब भी आंदोलन करते थे,तब इनकी बात सुनने के बजाय इन्हें लाठी और डंडे से दौड़ा-दौड़ा कर पिटवाया जाता था. हर बार इनके आंदोलन को बुरी तरह से कुचल दिया जाता था और अब सरकार बदल चुकी है परिदृश्य बदल चुका है.

Read Also  हड़िया-दारू निर्माण और बिक्री छोड़ अलग व्यवसाय अपना रहीं आदिवासी महिलाएं

दरवाजे पर आया हर व्यक्ति अतिथि

रविवार को स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के आवास के पास अपनी मांगों को लेकर जब एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के सदस्य पहुंचे तो मंत्री ने सबसे पहले लड्डू खिलाकर उनका मुंह मीठा कराया. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कहा कि दरवाजे पर आया हर व्यक्ति अतिथि होता है और अतिथि का सम्मान और सत्कार करना हमारे संस्कार में है.

घेराव करने आवास पहुंचे पारा शिक्षकों की बातों को बन्‍ना गुप्‍ता ने धैर्य पूर्वक सुना. इस दौरान उन्‍होंने आश्वस्त किया कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के समक्ष उनके बातों को जरूर रखेंगे और समस्या के समाधान का अनुरोध करंगे. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री के कार्यालाय से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि जब पारा शिक्षक स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री के आवास से वापस लौट रहे थे तब उनके चेहरे पर मुस्कान थी.

Read Also  अबुआ राज में आदिवासी बच्चियां सुरक्षित नहीं: आरती कुजूर

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.