आगे वही बढ़ा है, जिसने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा

by

इंदौर, मध्यप्रदेश, 2021: आगे वही बढ़ा है, जिसने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। यह कथन शत-प्रतिशत सत्य है, जिसकी जीती-जागती मिसाल देश की अग्रणी पीआर संस्था, पीआर 24×7 बन चुकी है। संस्था अपनी सफलता के सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए एक और पायदान ऊपर चढ़ चुकी है। क्लाइंट्स को दशकों से संतुष्ट करने वाली इस संस्था ने कई नामचीन अवॉर्ड्स का काफिला अपने नाम किया है। निरंतर चार वर्षों तक क्वालिटी मार्क अवॉर्ड, राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में प्राप्त अवॉर्ड, पीआरसीआई चाणक्य अवॉर्ड, कोविड हीरोज़ अवॉर्ड आदि उपलब्धियों के साथ ही पीआर 24×7 के शोकेस में अब ‘मोस्ट प्रॉमिसिंग पीआर एजेंसीज़ 2021’ अवॉर्ड भी सुसज्जित कर दिया गया है।

इस विषय पर संस्था के फाउंडर, अतुल मलिकराम कहते हैं कि अपने कर्तव्यों को सर्वोपरि रखते हुए संस्था का उद्देश्य हमेशा से ही क्लाइंट्स के हित में कार्य करके उन्हें उच्च सर्विस प्रदान करना है। इस लक्ष्य को अहम् मानकर टीम हमेशा ही क्लाइंट्स को संतुष्ट करने का सार्थक प्रयास करती है। इसी का परिणाम कहीं न कहीं इन सतत अवॉर्ड्स के रूप में सामने आया है। अवॉर्ड्स की यह निरंतर बढ़ती संख्या संस्था और टीम को दोगुनी लगन से काम करने के लिए प्रेरित करती है। हाल ही में जानी-मानी मैगज़ीन, सिलिकॉन इंडिया द्वारा प्राप्त टॉप 10 ‘मोस्ट प्रॉमिसिंग पीआर एजेंसीज़ 2021’ अवॉर्ड ने पीआर 24×7 को सर्वश्रेष्ठ संस्थाओं में से एक का दर्जा दिया है, जो वास्तव में संस्था के लिए बेहद गर्व की बात है। महज दो महीनों में संस्था को दो बड़े-बड़े पुरस्कारों से नवाजा गया है, जिनमें से एक बिज़न्यूज द्वारा प्राप्त ‘कोविड हीरोज़ अवॉर्ड’ है। इन उपलब्धियों ने संस्था का नए आयाम से परिचय कराया है।

संस्था, देश के कोने-कोने में छोटे-बड़े सभी शहरों तथा कस्बों में श्रेष्ठ सर्विस प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। जमीनी हकीकत से जुड़ी इस संस्था ने भारत के लगभग हर एक राज्य को एक मुट्ठी की तरह बांधे रखा है। सिलिकॉन इंडिया द्वारा प्राप्त इस उपाधि ने तमाम अन्य संस्थाओं की भीड़ से पीआर 24×7 को अलग स्थान और पहचान दिलाई है। सिलिकॉन इंडिया मूल रूप से भारत और संयुक्त राष्ट्र अमेरिका के लिए कार्य करता है। यह इंडस्ट्री तथा बिज़नेस रेलेवेंट और आंत्रप्रेन्योर से संबंधित कंटेंट को अपनी मैगज़ीन में शामिल करता है। इस मैगज़ीन की तारीफ का हिस्सा बनना लगभग हर संस्था का सपना होता है, जिसे पीआर 24×7 में अपनी मेहनत के बलबूते पर प्राप्त किया है। संस्था भविष्य में भी बेहतरी की परिभाषा का सृजन करती रहे, यही कामना है। साथ ही पीआर 24×7 के जज़्बे को हमारा सलाम।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.