भारत में सबसे ज्‍यादा महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस पॉजिटिव, अब तक 33 मरीज चिन्हित

by

Mumbai: भारत में कोराना वायरस का आतंक दिनों दिन बढ़ता जा रहा है. यहां सबसे ज्‍यादा महाराष्‍ट्र में कोरोना के पॉजिटिव मरीज चिन्हित हो रहे हैं. ताजा जानकारी के अनुसार महाराष्‍ट्र में अब तक 33 कोरोना वायरस संक्रमित मरीज पाये गये हैं.

महाराष्ट्र में कोरोना के संक्रिमित सबसे ज्यादा 33 मरीज हैं। हालांकि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अभी तक 110 मामलों की ही पुष्टि की है.

भारत में अब तक 13 कोरोना पीड़ित ठीक हो गए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने देर रात जानकारी दी कि राजस्थान में तीन मरीज अब ठीक हो गए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. इसके अलावा तीन मरीज केरल में और 7 लोग दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में ठीक हुए हैं.

Read Also  बालाकोट एयर स्ट्राइक के दो साल पूरे होने पर देश कर रहा है वायुसेना के शौर्य को सलाम

महाराष्ट्र के बाद केरल में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मरीज हैं. यहां 33 लोग कोरना पॉजिटिव पाए गए हैं. उत्तर प्रदेश में कोरोना के 12 मामले सामने आए हैं. देश में इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित किया जा चुका है ताकि इस महामारी को रोकने के प्रयास तेज हो सकें.


राज्य
पॉजेटिव केस (भारतीय)पॉजेटिव केस (विदेशी)डिस्चार्जमौत
1.दिल्ली721
2.हरियाणा14
3.केरल223
4.राजस्थान223
5.तेलंगाना31
6.उत्तर प्रदेश1114
7.लद्दाख3
8.तमिलनाडु1
9.जम्मू-कश्मीर2
10.पंजाब1
11.कर्नाटक61
12.महाराष्ट्र33
13.आंध्र प्रदेश1
14.उत्तराखंड1
9417132

यूपी, महाराष्ट्र, हरियाणा समेत कई राज्यों में बंद हैं स्कूल-कॉलेज

कई राज्य सरकारों ने कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के कदम के तहत रविवार को राज्य में सभी स्कूल, सिनेमा हॉल और क्लब बंद कर दिए. महाराष्ट्र ने पहले ही महामारी रोग अधिनियम, 1897 को लागू किया है. सूबे में शॉपिंग मॉल, स्कूल और कॉलेज 31 मार्च तक बंद रहेंगे.

Read Also  बालाकोट एयर स्ट्राइक के दो साल पूरे होने पर देश कर रहा है वायुसेना के शौर्य को सलाम

मुंबई पुलिस ने रविवार को सीआरपीसी की धारा 144 के तहत टूर ऑपरेटरों को 31 मार्च तक विदेशी या घरेलू गंतव्यों के लिए किसी भी तरह के समूह टूर आयोजित करने से रोकने के लिए निषेधाज्ञा आदेशों को लागू किया.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.