IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीतने पर भी टीम इंडिया को मिली सजा, पूरी टीम की कटेगी मैच फीस

by

New Delhi: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला रविवार को खेला गया, जिसमें टीम इंडिया ने 36 रनों से जीत दर्ज की. इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 224 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया और इंग्लैंड को जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 188 रन ही बना पाई और 36 रनों से यह मुकाबला हार गई. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने यह सीरीज 3-2 से अपने नाम की. हालांकि, इस जीत के बाद भी टीम इंडिया के खिलाड़ियों को सजा मिली है और पूरी टीम की मैच फीस कटेगी.

दरअसल, कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया निर्धारित समय में पूरे 20 ओवर नहीं फेंक पाई थी. टीम सिर्फ 18 ओवर ही फेंक पाई थी. इस सीरीज में ऐसा दूसरी बार है कि जब टीम इंडिया निर्धारित समय में पूरे ओवर नहीं फेंक पाई है. इसके कारण टीम इंडिया की मैच फीस 40 फीसदी कटेगी. बता दें, इससे पहले टीम इंडिया सीरीज के दूसरे टी20 मुकाबले में भी निर्धारित समय में पूरे ओवर नहीं फेंक पाई थी. वहीं इस सीरीज के चौथे मुकाबले में इंग्लैंड की टीम पर स्लो ओवर रेट के कारण जुर्माना लगा था.

मैदानी अंपायर अनिल चौधरी, नितिन मेनन और मुकाबले के लिए थर्ड अंपायर केएन अनंतपद्मनाभन ने मैच रेफरी से स्ले ओवर रेट की शिकायत की थी. टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज और मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ ने यह जुर्माना लगाया है और कप्तान विराट कोहली ने जुर्माने की बात मान ली है. आईसीसी ने इस बारे में बयान जारी कर बताया,”खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 का दोषी पाया गया है. हर ओवर धीमा फेंकने के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है. टीम इंडिया ने दो ओवर कम फेंके. इस कारण मैच फीस में 40 फीसदी की कटौती की जाएगी.”

Categories Cricket

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.